बादशाहपुर थाने पर ग्रामीणों ने किया हमला

जागरण संवाददाता, बादशाहपुर : सरकारी काम में बाधा डालने वाले आरोपी युवकों को पुलिस थाने पकड़ कर लाई तो

By Edited By: Publish:Fri, 09 Sep 2016 09:38 PM (IST) Updated:Fri, 09 Sep 2016 09:38 PM (IST)
बादशाहपुर थाने पर ग्रामीणों ने किया हमला

जागरण संवाददाता, बादशाहपुर : सरकारी काम में बाधा डालने वाले आरोपी युवकों को पुलिस थाने पकड़ कर लाई तो युवकों के परिजनों ने अन्य ग्रामीणों के साथ लामबंद होकर शुक्रवार देर शाम बादशाहपुर थाने पर हमला बोल दिया। महिलाओं को आगे कर हमलावरों ने थाना परिसर में पथराव किया। हमले में थाने के मुंशी सहित तीन पुलिस कर्मियों को गंभीर चोट लगी है। उग्र भीड़ का तांडव करीब आधे घंटे तक चला। हालात देख पुलिस कर्मी बचाव की मुद्रा में रहे लेकिन उनकी मदद के लिए जैसे ही कई थानों के साथ पुलिस कमांडो पहुंचे और बल प्रयोग किया, तो भीड़ तितर-बितर हो गई। मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मौके पर पुलिस के आला अफसर भी पहुंच चुके हैं।

घटना की वजह एसपीआर रोड के दायरे में आ रहा अतिक्रमण है। पुलिस के सहयोग से हुडा की टीम ने बुधवार को दरबारीपुर की सरपंच रामबीर की ढाणी में रोड के दायरे में आ रहे अवैध निर्माण गिरा दिए थे। उस वक्त भी विरोध हुआ था लेकिन अधिक पुलिस बल होने के चलते विरोध करने वाले आवाज बुलंद नहीं कर पाए थे। रात में दस्ते ने जैसे ही कार्रवाई बंद की थी, उसके बाद कुछ ग्रामीणों ने फिर कब्जा जमा लिया। भनक लगते ही हुडा अधिकारी ने थाना बादशाहपुर थाने में बृहस्पतिवार को मामला दर्ज करा दिया था। नामजद आरोपियों में से दो युवकों को बादशाहपुर थाने के पुलिसकर्मी शुक्रवार शाम सात बजे पकड़ लाए थे, जिसके एक घंटे बाद ही परिजनों ने गांव के लोगों के साथ थाने में हमला बोल दिया। पत्थर लगने से सिपाही बृजेश, रवि तथा थाने के छोटे मुंशी के हाथ पैर व शरीर के अन्य अंगों में चोट आई है।

पुलिसकर्मी आरोपी को पकड़ कर लाए, जिन्हें छुड़ाने के लिए थाने पर हमला किया गया। छह हमलावर हमारे गिरफ्त में हैं। अन्य को पकड़ने के लिए छापेमारी चल रही है। कानून से खिलवाड़ करने वालों को कोई नहीं बचा सकेगा।

-सुखवीर ¨सह, एसीपी सोहना।

chat bot
आपका साथी