मदद करने की बजाय मौके से निकल गई पुलिस पीसीआर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव पुलिस की पीसीआर शनिवार रात सेक्टर 7 एक्सटेंशन में लोगों की मदद कर

By Edited By: Publish:Sun, 26 Jun 2016 09:04 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jun 2016 09:04 PM (IST)
मदद करने की बजाय मौके से निकल गई पुलिस पीसीआर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव पुलिस की पीसीआर शनिवार रात सेक्टर 7 एक्सटेंशन में लोगों की मदद करने की बजाय मौके से निकल गई। झपटमारी की वारदात के पांच मिनट बाद ही यहां इकट्ठे महिलाओं व पुरुषों ने देखा कि पीसीआर आ रही है। उन्होंने पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों को बताया कि बाइक सवार तीन झपटमारी इस ओर गए हैं। लेकिन लोग यह देख हैरान रह गए कि बदमाशों के पीछे जाने की बजाय पीसीआर दूसरी ओर चली गई। पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों के इस तरह के बर्ताव से सेक्टर 7 एक्सटेंशन के लोग बेहद परेशान और गुस्से में हैं।

सेक्टर 7 एक्सटेंशन के मकान संख्या 1497 में राजेंद्र सिंह परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार देर रात अपनी पत्‍‌नी स्वाति व एक परिचित के साथ सेक्टर 7 एक्सटेंशन में ही थे। परिचित को रेलवे स्टेशन जाना था जिसके लिए उन्हें परिचित को ऑटो दिलवाना था। सेक्टर 7 एक्सटेंशन में सड़क किनारे खड़े होकर वे आटो का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार तीन युवक आए और राजेंद्र की पत्‍‌नी स्वाति के हाथ से पर्स छीनकर फरार हो गए। राजेंद्र ने अपने बाइक से झपटमारों का पीछा करने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी हाथ न लगी। चार-पांच मिनट बाद ही एक पीसीआर इस ओर आई। वारदात के बाद यहां इकट्ठा हुई महिलाओं ने पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों को वारदात के बारे बताया और कहा कि झपटमार इस ओर गए हैं। लेकिन पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मी गाड़ी मोड़कर बदमाशों के पीछे जाने की बजाय दूसरी ओर चले गए।

सेक्टर के आरडब्ल्यूए प्रधान लोकेश आहूजा व पीड़ित राजेंद्र सिंह का कहना है कि पुलिस का यह रवैया बेहद निराशाजनक है। यदि पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत कार्रवाई करते तो शायद बदमाश पकड़े जाते।

चौकी में जाकर शिकायत देने पर भी नहीं हुई कार्रवाई

राजेंद्र के अनुसार वे रात को ही सेक्टर 4,7 पुलिस चौकी में गए और पूरी वारदात के बारे बताया। चौकी में तैनात पुलिसकर्मी ने कहा कि आप वारदात स्थल पर जाइये और पीसीआर पांच मिनट में वहीं पहुंचेगी। लेकिन करीब एक घंटे तक भी मौके पर पीसीआर नहीं पहुंची।

chat bot
आपका साथी