500 वायुदूत शामिल होंगे पुलिस के बेड़े में

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नए पुलिस मुख्यालय के उद्घाटन के साथ ही गुड़गांव पुलिस को 50 नए वायुदूत (रा

By Edited By: Publish:Sun, 01 May 2016 08:55 PM (IST) Updated:Sun, 01 May 2016 08:55 PM (IST)
500 वायुदूत शामिल होंगे पुलिस के बेड़े में

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नए पुलिस मुख्यालय के उद्घाटन के साथ ही गुड़गांव पुलिस को 50 नए वायुदूत (राइडर) भी मिले हैं। सीएम ने इन्हे हरी झंडी दिखाई। पूरे हरियाणा में 500 वायुदूत शामिल किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि अभी तक इन्हें राइडर कहा जाता रहा है, लेकिन अब वायुदूत कहा जाएगा। इनके अलावा 50 स्कॉर्पियो कार भी पुलिस के बेड़े में शामिल की जा रही हैं, जिन्हे स्कॉर्पियन के नाम से जाना जाएगा।

डीजीपी ने दिखाया पुलिस की असुविधाओं का आइना

कार्यक्रम में डीजीपी केपी सिंह ने संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी को कोई सुविधा सरकार या विभाग की ओर से नहीं मिलती। एक आम इंसान की अपेक्षा एक पुलिसकर्मी की औसत आयु पांच वर्ष कम होती है। सरकार को चाहिए कि पुलिसकर्मियों की सुविधाओं पर ध्यान दे।

राव नरबीर को उम्मीद कि अब सुधरेगी पुलिस

प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर की सिफारिश पर पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी मिली तो उन्होंने पुलिस को भी छवि सुधारने की नसीहत दी। नरबीर ने कहा कि पहले कोर्ट में यदि कोई आर्य समाजी गवाही पर जाता था तो जज उसकी गवाही को इस कारण सच मानता था कि यह आर्य समाजी है और झूठ नहीं बोलेगा। पुलिस को भी अपनी छवि इसी तरह की सच्ची और ईमानदारी वाली बनानी चाहिए कि उनकी बात पर हर कोई विश्वास करे।

chat bot
आपका साथी