जेल में फिर मिले मोबाइल फोन

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 07:34 PM (IST)
जेल में फिर मिले मोबाइल फोन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :प्रदेश की अति सुरक्षित जेल माने जाने वाली गुड़गांव की भोंडसी जेल में फिर तीन मोबाइल मिले हैं। एक मोबाइल (स्मार्ट श्रेणी)सजा भुगत रहे कैदी ज्ञान के पास से मिला। जबकि दो मोबाइल बैरक से लावारिस हालत मे मिले। जेल प्रशासन ने कैदी व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ भोंडसी थाने में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी।

दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में 'कैदी ले रहे फेसबुक व वाट्स एप का मजा' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद जेल प्रशासन ने संदिग्ध कैदियों पर निगाह रखने के लए स्पेशल टीम लगा दी। जागरण ने जेल के अंदर का आइना दिखाते हुए यहां तक बता दिया कि सजा काट रहे कैदी व कुछ वार्डन सुविधा शुल्क लेकर चलता फिरता पीसीओ चला रहे हैं। जेल प्रशासन की सक्रियता की भनक भेदी कर्मचारियों ने कई कैदियों तक पहुंचा दी तो उन्होंने मोबाइल बाहर कर दिए जबकि ज्ञान मोबाइल के साथ पकड़ा गया। उसके मोबाइल में इंटरनेट की सुविधा भी पाई गई। बताते हैं कि एक, दो कैदियों ने तो अपने मोबाइल टायलेट में डाल दिए। अगर छापेमारी में गोपनियता होती तो और भी कैदी पकड़े जाते। इस साल के अंदर यह दसवां मामला है, जब किसी कैदी के पास से मोबाइल मिला हो। पंद्रह दिन पहले उम्रकैद की सजा काट रहे सीरियल किलर गैंग के सरगना के पास से मोबाइल मिला था। वह मोबाइल पर बाहर अपने गुर्गो के साथ जेल से भागने की तैयारी कर चुका था।

-------------------

'' जेल के अंदर मोबाइल मिलना चौकसी में चूक है। पुलिस को भी परेशानी होती है। जल्द ही छापेमारी कर यह पता लगाया जाएगा कि किस स्तर पर सुरक्षा में चूक है। जेल प्रशासन को भी सख्ती करने को कहा गया है।

बलवान सिंह, डीसीपी (क्राइम)

chat bot
आपका साथी