ट्यूबवेल की काटी गई पाइप लाइन जुड़वाने पहुंची पुलिस, खाली हाथ लौटी

संवाद सूत्र भट्टूकलां गांव सूलीखेड़ा व शेखुपुर दड़ौली के बीच कुछ किसानों द्वारा काटी ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 11:03 PM (IST)
ट्यूबवेल की काटी गई पाइप लाइन जुड़वाने पहुंची पुलिस, खाली हाथ लौटी
ट्यूबवेल की काटी गई पाइप लाइन जुड़वाने पहुंची पुलिस, खाली हाथ लौटी

संवाद सूत्र, भट्टूकलां :

गांव सूलीखेड़ा व शेखुपुर दड़ौली के बीच कुछ किसानों द्वारा काटी गई ट्यूबवेल की पाइप लाइन जोड़ने के लिए भारी पुलिस बल पहुंचा। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी भरत गिरी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया। लेकिन किसानों के विरोध के आगे अधिकारियों की एक भी नहीं चली और टीम वापस लौट आई।

शेखुपुर दड़ौली के किसान मोहनलाल, राजाराम, रामस्वरूप, हनुमान, हरि ¨सह, कृष्ण, रतन ¨सह ने जिला उपायुक्त को शिकायत देकर गांव सूलीखेड़ा के कुछ किसानों पर ट्यूबवेल की पाइप लाइन काटने का आरोप लगाया था। किसानों ने अपनी शिकायत में कहा कि वे ट्यूबवेल लगाकर अपने खेतों में पानी लगाने के लिए सूलीखेड़ा के कई खेतों में से भूमिगत पाइप लाइन दबाई हुई है। कुछ दिनों पहले किसानों ने अपने खेतों में से उनकी यह ¨सचाई की पाइप लाइन काट दी थी। पाइप काटे जाने के कारण वे ट्यूबवेल का पानी अपने खेतों में नही ले जा सकते। इस शिकायत के आधार पर जिला उपायुक्त ने बीडीपीओ भरत गिरी को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर पाइप लाइन जोड़ने के लिए भेजा। इस दौरान भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा। जब यह टीम काटी गई भूमिगत पाइप लाइन को जुड़वाने के लिए मौके पर खेतों में पहुंची तो, वहां पर सूलीखेड़ा के किसानों ने इसका विरोध जताया।

सूलीखेड़ा के सतबीर सहित अनेक किसानों ने कहा कि उनके पास प्रशासन का कोई नोटिस नहीं आया है। यह बात सुनकर प्रशासनिक टीम वापस लौट गई।

-----

मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करवाएंगे और उच्च अधिकारियों के आदेशों के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

भरत गिरी, ड्यूटी मजिस्ट्रेट।

chat bot
आपका साथी