होली तक राहत, पार्किंग में वाहन खड़े करने पर जेब नहीं होगी ढीली

जागरण संवाददाता फतेहाबाद नगरपरिषद ने रतिया की एक फर्म को पिछले साल मल्टीपर्पज पार्किंग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 11:15 PM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2019 11:15 PM (IST)
होली तक राहत, पार्किंग में वाहन खड़े करने पर जेब नहीं होगी ढीली
होली तक राहत, पार्किंग में वाहन खड़े करने पर जेब नहीं होगी ढीली

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

नगरपरिषद ने रतिया की एक फर्म को पिछले साल मल्टीपर्पज पार्किंग का ठेका दिया था। चार दिन पहले यह फर्म यहां से भाग गई। फिर नगरपरिषद के अधिकारियों ने शहर थाना के पास बनी पार्किंग पर ताला लगा दिया था। एक दिन ताला लगने के बाद शहर में ट्रैफिक व्यवस्था फिर बिगड़ गई। अब नगरपरिषद ने शहरवासियों के लिए होली तक यह पार्किंग खोल दी है। यहां पर अपने वाहन खड़े करने के लिए जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी। जिससे वाहन चालकों को राहत मिली है। वहीं नप ने भागी फर्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

पिछले साल 22 फरवरी 2018 को नगरपरिषद में पार्किंग की बोली हुई थी। जिसे 11 लाख 55 हजार रुपये में एक साल के लिए ठेका दिया गया था। यह ठेका 31 मार्च को खत्म होने वाला था। लेकिन पार्किंग ठेकेदार को घाटा लगने के बाद वह यहां से 10 मार्च को भाग गया। 13 मार्च को नगरपरिषद के अधिकारियों को पता चला कि पार्किंग ठेकेदार भाग गया है। जिसके बाद पार्किंग पर नगरपरिषद प्रधान दर्शन नागपाल ने ताला लगा दिया था।

--------------------------

एक दिन बंद रही पार्किंग के बाद बिगड़ी व्यवस्था

ट्रैफिक पुलिस शहर में नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को उठाकर उनका चालान कर रही है। लेकिन बृहस्पतिवार को पार्किंग बंद होने के कारण वाहन सड़कों पर आ गए। इस कारण पुलिस को भी अपना अभियान बंद करना पड़ा। बाद में पुलिस कर्मचारी नप अधिकारियों से मिले और पार्किंग खोलने की गुजारिश की। पुलिस ने कहा कि पार्किंग के सामने दो होमगार्ड की ड्यूटी लगा दी जाएगी ताकि वाहनों को अंदर खड़ा किया जा सके।

-------------------------------------

मार्च महीने तक मिलेगी फ्री में सुविधा

शहरवासियों व वाहन चालकों ने सोचा नहीं था कि मल्टीपर्पस पार्किंग में वाहन खड़े करने के लिए उन्हें रुपये नहीं देने पड़ेगा। नगरपरिषद ने शुक्रवार से इस पार्किंग का ताला खोल दिया है। वहीं पुलिस ने दो होमगार्ड की ड्यूटी लगा दी है जो आने जाने वाले वाहनों को पार्किंग के अंदर भेज रहे है। 31 मार्च के बाद नए पार्किंग ठेकेदार की तलाश की जाएगी। इस दौरान वाहन चालकों से एक भी रुपये नहीं लिया जाएगा। चुनाव घोषित होने के बाद आचार संहिता भी लग गई है। ऐसे में न तो टेंडर हो सकते और न ही पार्किंग का ठेका छोड़ा जा सकता है। ऐसे में आने वाले दो महीनों तक लोगों को फ्री में पार्किंग की सेवाएं मिल सकती है। लेकिन अधिकारियों ने अभी तक 31 मार्च तक ही कहा कि लोग अपने वाहन खड़े कर सकते है।

--------------------------

5 लाख रुपये है बकाया

नप अधिकारियों की माने तो पार्किंग का ठेका 31 मार्च तक का है। लेकिन ठेकेदार भाग गया है। उसकी तरफ नप का 5 लाख रुपये से अधिक बकाया था। 15 मार्च को रुपये देने थे। लेकिन रुपये देने से पहले ही वह भाग गया है। उसके मोबाइल नंबर भी बंद आ रहे है। यहीं कारण है कि नगरपरिषद के अधिकारियों ने कानूनी कार्रवाई के लिए कागजात बनाने शुरू कर दिए हैं। जल्द ही पुलिस को इसके बार में शिकायत दी जाएगी और मामला दर्ज करवाया जाएगा।

------------------------------

31 मार्च तक शहरवासियों को पार्किंग की सुविधा फ्री में मिलेगी। इस दौरान कोई रुपये भी ना दे। सुरक्षा के मद्?देनजर रात को पार्किंग बंद की जाएगी ताकि सामान चोरी न हो सके। दिन के समय पार्किंग खुली रहेगी। वहीं ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कागजात तैयार हो रहे है और पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा। रतिया का ठेकेदार है जिसने फोन बंद कर लिया है।

::दर्शन नागपाल

प्रधान नगरपरिषद फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी