दो माह देरी से आखिरकार शुरू हुई मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता फतेहाबाद मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रतियोगिता को लेकर शिक्षा विभाग मु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 12:04 AM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 06:17 AM (IST)
दो माह देरी से आखिरकार शुरू हुई मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रतियोगिता
दो माह देरी से आखिरकार शुरू हुई मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रतियोगिता को लेकर शिक्षा विभाग मुख्यालय ने संज्ञान लिया है। इस संबंध में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों ने खंड अधिकारियों को फटकार लगाकर खंड स्तर पर परिणाम मांगे है। शिक्षा विभाग ने दैनिक जागरण की तरफ से उठाए गए मुद्दे को लेकर संज्ञान लिया है।

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

दैनिक जागरण ने 23 नवंबर के अंक में 'लापरवाही की भेंट चढ़ी सीएम स्कूल सौंदर्यकरण प्रतियोगिता' शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद विभाग ने संज्ञान लेते हुए खंड भट्टू और फतेहाबाद से आवेदन करने वाले स्कूलों की जांच की।

जांच के बाद खंड भट्टू ने परिणाम घोषित कर दिया है और फतेहाबाद में प्राइमरी और मिडल स्कूलों के बीच मुकाबला चल रहा है। इसके अलावा हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक-एक ही आवेदन है।

-------

ये रहा भट्टू का परिणाम :

खंड भट्टू के अधिकारियों ने जांच के बाद राजकीय प्राइमरी स्कूल भट्टू मंडी को, राजकीय मिडल स्कूल गदली, राजकीय हाई स्कूल बनमंदोरी तथा राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल किरढा़न को खंड स्तर पर प्रथम घोषित किया है। इसके अलावा खंड फतेहाबाद के राजकीय प्राइमरी स्कूल हिजरावां कलां, राजकीय प्राइमरी स्कूल धीड़, राजकीय मिडल स्कूल ढाणी ढाका, राजकीय मिडल स्कूल बनावाली सोतर, राजकीय हाई स्कूल खैराती खेड़ा तथा राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल फतेहाबाद ने आवेदन किया है। अधिकारियों ने आवेदन के बाद इन स्कूलों की जांच की है। हालांकि अभी तक परिणाम घोषित नहीं किया गया है। इसके अलावा खंड टोहाना, रतिया, भूना और जाखल में अभी स्कूलों की जांच शुरू नहीं हुई है।

--------

ये मिलनी है नकद राशि

खंड स्तर पर - 50 हजार रुपये

जिला स्तर पर - 1 लाख

राज्यस्तरीय - 5 लाख

-------

नया शेड्यूल विभाग ने किया था जारी :

इस बार अप्रैल माह में शेडयूल जारी कर दिया था, इसके अनुसार खंड स्तर पर प्रतियोगिता को 1 जुलाई से 31 अगस्त तक संपन्न करवाना था, इसमें चयनित स्कूल को सितंबर माह में सम्मानित करना था, इसके अलावा जिला स्तर पर प्रतियोगिता को 1 सितंबर से 31 अक्टूबर तक संपन्न करवाना था और चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद स्कूल को एक नवंबर को हरियाणा दिवस पर सम्मानित किया जाना था।

----------

मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रतियोगिता को लेकर खंड फतेहाबाद से 6 आवेदन आए थे, इसके बाद टीम ने स्कूलों की जांच की है। फाइनल परिणाम सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी को दे दिया जाएगा।

- सुरेश शर्मा

खंड शिक्षा अधिकारी, फतेहाबाद

chat bot
आपका साथी