जिम्मेदार नागरिक बनें, अवश्य करें मतदान

संवाद सूत्र रतिया मतदाताओं को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Oct 2019 01:25 AM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 06:36 AM (IST)
जिम्मेदार नागरिक बनें, अवश्य करें मतदान
जिम्मेदार नागरिक बनें, अवश्य करें मतदान

संवाद सूत्र, रतिया :

मतदाताओं को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। मतदाताओं से आग्रह किया जा रहा है कि वे जिम्मेदार नागरिक बनें तथा लोकतंत्र प्रणाली को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए अवश्य मतदान करें। मतदाताओं को पूर्व में हुए विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में 79 फीसद से भी अधिक मतदान करने पर जागरूक मतदाताओं को सराहनीय कार्य किया है। लेकिन इस अब 85 फीसद से अधिक लेकर जाना है। यह तभी हो सकता है जब यहां के वोटर अधिक से अधिक मतदान करेंगे। मंगलवार को एसडीएम ने अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में आदेश दिए कि सभी अधिकारी अपने स्तर लोगों को जागरूक करे कि मतदान अवश्य करे। अगर ऐसा हुआ तो पिछले साल का रिकॉर्ड हम तोड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में फतेहाबाद में रतिया क्षेत्र में सबसे अधिक मतदान हुआ था। यहां पर 79 फीसद तक मतदान हुआ था जो अपने आप में रिकॉर्ड है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सरपंचों व सचिवों से मिलकर प्लान तय करे और हर दिन एक कार्यक्रम आयोजित करे। अगर गांवों में कार्यक्रम आयोजित होंगे तो लोगों में मतदान करने के प्रति जागरूक होंगे।

---------------------------

सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को आदेश दे दिए है। मतदान फीसद बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा। स्कूलों में प्रतियोगिता व रैली निकाली जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो रतिया क्षेत्र में इस बार मतदान करने की प्रतिशत 85 फीसद तक रहेगी।

सुरेंद्र सिंह बैनीवाल

एसडीएम रतिया।

chat bot
आपका साथी