जिले के 42 मरीज हुए ठीक, मंगलवार को तीन को मिली छुट्टी

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले के लिए मंगलवार का दिन बड़ा ही मंगलमय रहा। इस दिन एक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 07:46 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 07:46 AM (IST)
जिले के 42 मरीज हुए ठीक, मंगलवार को तीन को मिली छुट्टी
जिले के 42 मरीज हुए ठीक, मंगलवार को तीन को मिली छुट्टी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले के लिए मंगलवार का दिन बड़ा ही मंगलमय रहा। इस दिन एक भी नया कोरोना पॉजिटिव नहीं आया। वहीं 3 मरीज ठीक हुए। उसमें दो को अग्रोहा मेडिकल कालेज से छूट्टी दी गई। वहीं एक को फतेहाबाद की अग्रवाल धर्मशाला से। तीनों मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस छोड़कर आई। अब जिले में स्वस्थ होने वालों की संख्या सक्रिय मरीज से अधिक हो गए। जिले में अब 42 स्वस्थ हो गई हैं, वहीं सक्रिय मरीज मात्र 37 रह गए हैं। जिले में अब तक एक भी कोरोना से मौत नहीं हुई है। सबसे साख बात पिछले छह दिनों में जिले में 19 लोग ठीक हो चुके हैं।

ये मरीज ठीक होकर लौटे :

जिले की भट्ठा कालोनी निवासी 25 वर्षीय युवक को अग्रवाल धर्मशाला में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर से स्वस्थ होने से घर भेज दिया। युवक गत एक जून को दिल्ली से आया। जब उसका टेस्ट पॉजिटिव आया था तो उसे क्वारंटाइन कर दिया था। इसी तरह जाखल में भी एक पुलिस कर्मचारी अग्रोहा मेडिकल कालेज से स्वस्थ होकर घर लौट गया। रेलवे विभाग का पुलिसकर्मी अपने सीनियर अधिकारी से संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ था। उसका सीनियर अधिकारी ईद पर दिल्ली गया था। वापस लौटकर आने पर उसका टेस्ट किया गया तो पॉजिटिव आया। इसी तरह टोहाना की एक महिला भी अग्रोहा मेडिकल कालेज से स्वस्थ होकर घर लौट गई। महिला दिल्ली से आई थी। उसके परिजनों भी पॉजिटिव आए थे जो पहले स्वस्थ हो गए।

पिछले चार दिनों में दूसरा दिन, जिस दिन नहीं मिले कोरोना मरीज :

जिस दिन से प्रदेश को अनलॉक किया है। उस दिन से लगातार एकाध कोरोना के मरीज मिले रहे हैं। वहीं पिछले चार दिनों में मंगलवार दूसरा दिन रहा। जिस दिन एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया। मरीज भी स्वस्थ होकर घर गया। गत शनिवार को भी एक भी नया मरीज नहीं आया था। अब मंगलवार को भी एक भी नया मरीज नहीं आया। आयुष विभाग बांट रहा होम्योपैथी व आयुर्वेदिक इम्यूनिटी किट :

उपायुक्त डॉ नरहरि सिंह बांगड़़ व जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ धर्मपाल पूनिया की देखरेख में जिला आयुष विभाग विभिन्न कंटेनमेंट जोन में इम्यून बूस्टिग किट बांट रहा है। जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ धर्मपाल पूनिया ने बताया कि इम्यून बूस्टिग किट वितरित करने के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों तथा डिस्पेंसर की टीमें बनाई गई है, जो आगामी कुछ ही दिनों में जिला में घोषित कनटेंनमेंट जोन में आयुर्वेदिक इम्यून बूस्टिग किट वितरित करेगी। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जो भी नए कंटेनमेंट जोन बनेंगे वहां भी इम्यून बूस्टिग किट पहुंचाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। तिथि नए मिले मरीज ठीक हुए मरीज

13 जून : 0 1

14 जून 14 2

15 जून 3 8

16 जून 0 3

मंगलवार को तीन लोग हुए स्वस्थ : सीएमओ

सोमवार को जिले में तीन लोग लोग स्वस्थ हो गए। सभी को घर भेज दिया। अब जिले में सक्रिय मरीजों से अधिक स्वस्थ की संख्या हो गई है। अब तक 42 लोग स्वस्थ हो चुके है। यह आंकड़ा सुकून देने वाला है।

- मनीष बंसल, सीएमओ, स्वास्थ्य विभाग।

chat bot
आपका साथी