पानी निकासी न होने पर फूटा आक्रोश

संवाद सूत्र, कुलां : बीजेपी ग्रामीण क्षेत्र में बिना भेदभाव किए हुए विकास का नारे दे रही है। मगर

By Edited By: Publish:Fri, 26 Aug 2016 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 Aug 2016 01:01 AM (IST)
पानी निकासी न होने पर फूटा आक्रोश

संवाद सूत्र, कुलां :

बीजेपी ग्रामीण क्षेत्र में बिना भेदभाव किए हुए विकास का नारे दे रही है। मगर ढेर गांव में ग्रामीणों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर निकासी नाला का निर्माण कार्य राजनीतिक दबाव में रुकवाने का आरोप लगाया है। इस पर आक्रोश इतना कि ग्रामीणों ने रोष जताकर नारेबाजी की।

ग्रामीण गुरमेल ¨सह, पूर्व सरपंच भोला ¨सह, बलवीर ¨सह, परमजीत कौर, मनजीत कौर, सुरजीत कौर, गुलाब कौर, संपत कौर, ओमपति, गुरजीत ¨सह, भोली, चरण ¨सह, गुरजीत ¨सह, मनदीप ¨सह, दलवीर ¨सह, राजा ¨सह, कुन्दन ¨सह व सतपाल ¨सह सहित अनेक लोगों ने रोष जताया। उन्होंने बताया कि उनके गांव में पानी निकासी का प्रबंध स्थाई नहीं है। इसका नुकसान ग्रामीणों को हो रहा है। उनके घरों में बरसात का पानी बार बार घुसने से मकानों में दरारें आ गई हैं जो कभी भी गिर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पानी निकासी के लिए 6 माह पहले सरकार की तरफ से साढे़ 27 लाख रुपये की ग्रांट भेज कर निर्माण क ार्य जतिन कंटेक्सन कंपनी को दिया गया था। ठेकेदार ने मार्च 2016 में पानी निकासी का निर्माण भी शुरू हो गया। आरोप है कि कुछ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपने राजनीतिक दबाव के कारण ठेकेदार का काम रूकवा दिया। अब काफी समय से पानी निकासी की नालियों का निर्माण कार्य बंद पड़ा है।

ढे़र के सरपंच अमन ¨सह ने बताया कि गांव के पानी की निकासी का प्रबंध करने के लिए ग्राम पंचायत ने प्रस्ताव डाला था। उसके बाद सरकार से 27 लाख 50 हजार रुपये की ग्रांट दी गई। उसके निर्माण का काम पंचायत राज के तहत ठेकेदार के माध्यम से करवाने का ठेका दिया गया। मार्च में काम शुरू किये जाने के बाद काम रूक गया। ग्राम पंचायत निर्माण कार्य शुरू करने के लिए उच्च अधिकारियों को कई बारे लिख चुके हैं।

बीडीपीओ जाखल दिलबाग ¨सह ने बताया कि गांव में दो गुट बने हुए है। एक गुट चाहता है कि नाला बने और दूसरा गुट रुकवा रहा है। एक पक्ष पानी निकासी पूर्व दिशा की तरफ करने व दूसरा पक्ष पश्चिम दिशा की तरफ करने की जिद पर अड़ा हुआ है। इसको लेकर अधिकारी जांच भी कर चुके हैं। ग्रामीणों की सहमति बना कर नाला निर्माण का काम जल्दी ही शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी