फरीदाबाद : जिम ट्रेनर की नौकरी छूटी, तो रंगदारी मांगने का धंधा शुरू किया, धरा गया

फोन करने वाले पुलकित नामक शख्स ने पांच लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की और ऐसा न करने पर गोली मारने की धमकी दी। घबराए डाक्टर ने इस बाबत पुलिस को शिकायत दी। मामला पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के संज्ञान में आया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 05:20 PM (IST)
फरीदाबाद : जिम ट्रेनर की नौकरी छूटी, तो रंगदारी मांगने का धंधा शुरू किया, धरा गया
डाक्टर को दी धमकी, पांच लाख चाहिए, क्राइम ब्रांच ने दस घंटे में धर दबोचा

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। जिम ट्रेनर की नौकरी छूटने पर रंगदारी मांगने का धंधा शुरू करने वाले पुलकित नाम के शख्स को पुलिस ने दस घंटे के अंदर ही दबोच लिया। आरोपित ने एनआइटी फरीदाबाद के एक डाक्टर से पांच लाख रुपये की रंगदारी बुधवार रात को मांगी थी, न देने पर गोली मारने की धमकी दी थी। डाक्टर ने इस बाबत थाना एसजीएम नगर को रात्रि ही में ही सूचित किया, इसके बाद पुलिस हरकत में आई और क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 ने रंगदारी मांगने वाले को पलवल से गिरफ्तार कर लिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एनआइटी फरीदाबाद में नागपाल क्लीनिक के नाम से स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले डा.सुदेश भाटिया के पास बुधवार रात्रि 9 बज कर 21 मिनट पर फोन आया। फोन करने वाले पुलकित नामक शख्स ने पांच लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की और ऐसा न करने पर गोली मारने की धमकी दी। घबराए डाक्टर ने इस बाबत पुलिस को शिकायत दी। मामला पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के संज्ञान में आया। पुलिस आयुक्त आरोपित की तुरंत धरपकड़ के लिए आदेश दिए। जिस पर डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा ने क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 को जिम्मेदारी सौपी। आरोपित ने धमकी देने के बाद फोन बंद कर लिया था, पर पुलिस ने साइबर तकनीक की मदद से उसे पलवल बस स्टैंड के पास खोज निकाला।

सहायक पुलिस आयुक्त आदर्शदीप के अनुसार पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि चिमनी बाई धर्मशाला के नजदीक स्थित एक जिम में ट्रेनर की नौकरी करता था। नौकरी छूट जाने के बाद उसका गुजारा नहीं चल रहा था, इस कारण डाॅक्टर को फोन कर रंगदारी मांगी। पुलकित के अनुसार उसकी यह सोच थी कि डाक्टर डरकर पैसे दे देगा। पुलकित 21 साल का है और 11वीं कक्षा तक पढ़ाई की है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी