अब फरीदाबाद में बाइक का हुआ 35,000 रुपये चालान, जानिए- वजह है चौंकाने वाली

आरोप है कि मोटरसाइकिल पर बिना हेलमेट ट्रिपल राइडिंग कर रहे थे। मोटरसाइकिल का साइलेंसर भी पटाखे की आवाज निकाल रहा था।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 02:14 PM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 02:14 PM (IST)
अब फरीदाबाद में बाइक का हुआ 35,000 रुपये चालान, जानिए- वजह है चौंकाने वाली
अब फरीदाबाद में बाइक का हुआ 35,000 रुपये चालान, जानिए- वजह है चौंकाने वाली

फरीदाबाद, जेएनएन। संशोधित मोटर अधिनियम 2019 (new Motor Vehicles (Amendment) Act 2019) के नियमों ने खलबली मचा दी है। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में ही चार भारी भरकम चालान हो चुके हैं। इस बीच गुरुग्राम से सटे फरीदाबाद में एक साथ कई नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर फरीदाबाद में पुलिस ने एक बुलेट मोटरसाइकिल का 35,000 रुपये का चालान किया है। साथ ही मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गई है। 

चालान करने वाले जोनल ऑफिसर एएसआइ गजराज सिंह ने बताया कि वे बाटा चौक पर तैनात थे। तभी बुलेट मोटरसाइकिल पर तीन युवक सवार होकर आए। तीनों ने हेलमेट नहीं पहना था। उन्होंने मोटरसाइकिल को हाथ देकर रुकवा लिया। जांच करने पर पता चला कि चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस, मोटरसाइकिल की आरसी, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस, प्रदूषण प्रमाण पत्र भी नहीं थे। वहीं, मोटरसाइकिल पर बिना हेलमेट ट्रिपल राइडिंग कर रहे थे। मोटरसाइकिल का साइलेंसर भी पटाखे की आवाज निकाल रहा था। उन्होंने सभी गलतियों के लिए अलग-अलग चालान किया तो जुर्माना राशि 35,000 रुपये बैठी।

उन्होंने चालक को चालान थमाकर मोटरसाइकिल जब्त कर ली। अब चालान के भुगतान के बाद ही मोटरसाइकिल मिलेगी। हालांकि, चालान का भुगतान करते समय कागजात दिखाने पर जुर्माना राशि कम हो जाएगी। मोटरसाइकिल चालक का नाम राहुल है, वह गांव बदरपुर निवासी है। दोस्तों को साथ लेकर वह घूमने के लिए निकला था। राहुल ने मोटरसाइकिल की कीमत डेढ़ लाख रुपये बताई है।

chat bot
आपका साथी