स्वतंत्रता सेनानियों का घर में ही किया सम्मान

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मंगलवार को गांव मच्छगर जाकर आजाद ¨हद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jan 2018 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jan 2018 05:02 PM (IST)
स्वतंत्रता सेनानियों का 
घर में ही किया सम्मान
स्वतंत्रता सेनानियों का घर में ही किया सम्मान

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मंगलवार को गांव मच्छगर जाकर आजाद ¨हद फौज के एक मात्र जीवित सिपाही व स्वतंत्रता सेनानी 97 वर्षीय जगराम को उनके घर जाकर सम्मानित किया। मंत्री गोयल ने उन्हें सरकार की ओर से स्मृति चिन्ह, रेडियो, शॉल, सम्मान पत्र व गुलदस्ता भेंट किया। प्रदेश सरकार ने पिछले दिनों नेता जी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर आजाद ¨हद फौज के स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिजनों को उनके घर जाकर सम्मानित करने का फैसला किया था।

इसी के तहत गांव अटाली में आजाद ¨हद फौज के स्वतंत्रता सेनानी स्व.चंदन ¨सह की धर्मपत्नी शांति देवी को भी उनके घर पर जाकर सम्मानित किया। इस मौके पर उद्योग मंत्री के साथ पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर विशेष रूप से उपस्थित थे। मंत्री गोयल ने कहा कि आज हम लोग जो खुली हवा में घूम रहे हैं, ये आजाद ¨हद फौज के स्वतंत्रता सेनानियों और नेता जी सुभाष चंद्र बोस की देन हैं। सरकार का यह फैसला स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों की गरिमा बढ़ाने वाला है। विपुल गोयल ने गांव मच्छगर में स्वतंत्रता सेनानी जगराम के सुपुत्र दलबीर ¨सह धनखड़ व ग्रामवासियों की मांग पर गांव की पुरानी चौपाल का उद्योग विभाग एचएसआइआइडसी के माध्यम से जीर्णोद्धार कराकर के इसका नाम भी जगराम स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर ही रखने की और अटाली गांव में खेल स्टेडियम का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी चंदन ¨सह के नाम से करने की घोषणा की।

इस अवसर पर बल्लबगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन, तहसीलदार बिजेंद्र ¨सह राणा, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा व जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव मेजर आरके शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी