थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों से मिले राष्ट्रपति

राष्ट्रपति भवन से इसके लिए विशेष निमंत्रण आया था। राष्ट्रपति को¨वद से मिलकर बच्चे बहुत ही खुश थे। सभी बच्चों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 06:56 PM (IST)
थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों से मिले राष्ट्रपति
थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों से मिले राष्ट्रपति

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: बाल दिवस के मौके पर थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चे उनके अभिभावक व संस्था के सदस्य राष्ट्रपति रामनाथ को¨वद से मिलने दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन गए। राष्ट्रपति भवन से इसके लिए विशेष निमंत्रण आया था। राष्ट्रपति को¨वद से मिलकर बच्चे बहुत ही खुश थे। सभी बच्चों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई थी। बच्चों को एक विशेष हॉल मे बिठाया गया था। फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया की केयरटेकर नताशा मल्होत्रा ने राष्ट्रपति को संस्था द्वारा पिछले 25 सालों से निरंतर थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की बिना किसी भेदभाव के सेवा करते जाने की जानकारी दी।

संस्था के महासचिव र¨वद्र डुडेजा ने राष्ट्रपति को¨वद से एक युद्ध स्तर पर थैलेसीमिया की जागरुकता पर अभियान चलाने का अनुरोध किया, ताकि आगे से थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चे पैदा ही ना हो। राष्ट्रपति ने संस्था के द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए बधाई दी व निरंतर सेवा करने के लिए शुभकामना दी। अंत में सभी बच्चों को राष्ट्रपति की तरफ से मिठाई के पैकेट दिए गए। इस मौके पर सृष्टि, मानव, रौनक, प्रियंका, नितिन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी