बिजनेस स्टडीज के आसान प्रश्नों ने परीक्षार्थियों का तनाव किया कम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मंगलवार को वाणिज्य संकाय का पेपर था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 07:23 PM (IST)
बिजनेस स्टडीज के आसान प्रश्नों ने 
परीक्षार्थियों का तनाव किया कम
बिजनेस स्टडीज के आसान प्रश्नों ने परीक्षार्थियों का तनाव किया कम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मंगलवार को वाणिज्य संकाय के तहत 12वीं कक्षा के परीक्षार्थियों की बिजनेस स्टडीज विषय की परीक्षा संपन्न कराई गई। करीब 13 हजार परीक्षार्थियों ने 43 केंद्रों पर परीक्षा दी। केंद्र में प्रवेश करने से पूर्व कुछ परीक्षार्थी प्रश्नपत्र के पैटर्न को लेकर चितित थे, लेकिन सभी प्रश्न उनकी तैयारी के अनुरूप आए। वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों की अब केवल अकाउंटेंसी और अर्थशास्त्र के पेपर होना रह गए हैं।

बिजनेस स्टडीज की परीक्षा देकर केंद्र से बाहर निकले परीक्षार्थी काफी खुश थे। परीक्षार्थियों ने विश्वास जताया कि बिजनेस स्टडीज में उनके अच्छे अंक आएंगे। परीक्षार्थियों के अनुसार सभी प्रश्न पाठ्यक्रम से आए थे और एक-दो प्रश्नों को छोड़कर शेष सभी आसान थे। सभी प्रश्न एनसीईआरटी द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम से आए थे। कुछ प्रश्न ट्रिकी थे, लेकिन बार-बार पढ़ने से वह समझ में आ गए थे। इसमें 90 प्रतिशत से अधिक अंक आएंगे।

-मीत समय से पहले सभी प्रश्नों के उत्तर लिख लिए थे। अच्छे अंक आने की पूरी उम्मीद है। इसके लिए काफी तैयारी भी की है। अब केवल अकाउंटेंसी और अर्थशास्त्र की परीक्षा बची है।

-पूजा परीक्षा की तैयारी के लिए काफी समय मिला था। इसके चलते कोई तनाव नहीं था। इसके अलावा कक्षा में बताए गए महत्वपूर्ण पाठों में से कई प्रश्न आए थे। उनकी अच्छे से तैयारी की थी।

-भूमि

chat bot
आपका साथी