पूर्वाभ्यास में दिखा देशप्रेम का जोश और उल्लास

उपायुक्त अतुल कुमार ने सेक्टर-12 के हेलीपैड ग्राउंड में राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर आयोजित फाइनल रिहर्सल में ध्वजारोहण कर सलामी ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 14 Aug 2019 06:34 AM (IST)
पूर्वाभ्यास में दिखा देशप्रेम का जोश और उल्लास
पूर्वाभ्यास में दिखा देशप्रेम का जोश और उल्लास

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन इस बार अपने जिले में होगा। प्रदेश के राज्यपाल ध्वजारोहण करेंगे। इसे देखते हुए जिला प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। मंगलवार को आयोजन स्थल सेक्टर-12 के हेलीपैड ग्राउंड में समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान यही कुछ देखने को मिला।उपायुक्त अतुल कुमार की निगरानी में फुल ड्रेस रिहर्सल हुई, वहीं पुलिस आयुक्त संजय कुमार के निर्देशन में पुलिस टीम तैयारियां करती नजर आई। पूर्वाभ्यास में विभिन्न निजी व सरकारी स्कूलों के बच्चों ने देशप्रेम से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से मन मोह लिया।

उपायुक्त ने ध्वजारोहण व सलामी का किया पूर्वाभ्यास

राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर आयोजित पूर्वाभ्यास में उपायुक्त अतुल कुमार ने ध्वजारोहण कर सलामी ली। इस दौरान कुछ कमियां नजर आई, तो उपायुक्त ने जरूरी दिशा-निर्देश देकर उन्हें दूर करने को कहा। परेड का पूर्वाभ्यास एसीपी हितेश कुमार के नेतृत्व में किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में मधुबन पुलिस अकादमी से पहुंची महिला पुलिसकर्मियों ने शानदार पीटी शो प्रस्तुत किया। विभिन्न मुद्राओं के साथ बेहतर तालमेल के साथ प्रस्तुत किए गए पीटी प्रदर्शन की सभी ने सराहना की। पुलिस अकादमी से ही पहुंचे पुलिसकर्मियों ने योगा पर भी खास कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिला पुलिस, महिला पुलिस, पुलिस अकादमी मधुबन, होमगार्ड, एनसीसीसी, स्काउट, गाइड व लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में विभिन्न टुकड़ियों ने मार्च पास्ट कर रिहर्सल कार्यक्रम के अतिथि अतुल कुमार को सलामी देकर पूर्वाभ्यास किया। स्कूली बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआइटी की आरे से पधारो म्हारे देश, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ओल्ड फरीदाबाद की ओर से धूम मची हरियाणे की तथा होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल की ओर से गुजराती नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर पुलिस आयुक्त संजय कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र कुमार, एसडीएम सतबीर मान, नगर निगम के संयुक्त विक्रम सिंह, सतेंद्र दूहन, सहायक आयुक्त रोहताश बिश्नोई, नगराधीश बलीना सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे। महानिदेशक समीरपाल सरो ने ली अधिकारियों की बैठक

हरियाणा सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीरपाल सरो भी राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए फरीदाबाद पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक की। उन्होंने कहा राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे साथ ही एट होम कार्यक्रम भी फरीदाबाद में ही रहेगा। मौसम को देखते हुए सभी आवश्यक तैयारी रखी जाएं, ताकि कार्यक्रम पूरी गरिमा के साथ मनाया जा सके।

chat bot
आपका साथी