छात्रों ने किया शहर के कालेजों की ओर रुख

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले के पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय कालेज तथा राजकीय महिला कालेज में आव

By Edited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 07:11 PM (IST)
छात्रों ने किया शहर के कालेजों की ओर रुख

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले के पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय कालेज तथा राजकीय महिला कालेज में आवेदन की अंतिम तिथि होने के कारण मंगलवार को खासी रौनक रही। दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू के कालेजों में दूसरी कट आफ सूची में नाम आने के कारण भी बहुत से छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को जिले की कालेजों की रुख किया। इसी के चलते कालेजों में खासी रौनक रही।

केएल मेहता दयानंद महिला कालेज तथा डीएवी शताब्दी कालेज में बुधवार शाम तक आवेदन किए जा सकेंगे। कालेज प्रबंधन ने माना कि जिन छात्रों को दिल्ली में मौका नहीं मिला है, वे अब उनके यहां आवेदन कर रहे हैं।

-------

दयानंद व डीएवी कालेज में आवेदन की अंतिम तिथि आज

दयानंद व डीएवी कालेज में आवेदन के लिए मंगलवार को खूब भीड़ रही। अंतिम तिथि बुधवार होने के चलते आवेदन फार्म जमा कराने वालों की खासी संख्या था। काउंस¨लग का सिलसिला भी चलता रहा। डीएवी कालेज के आनलाइन सिस्टम के प्रभारी सरोज कुमार ने बताया कि 90 फीसद से अधिक अंक पाने वाले जिन छात्रों केडीयू में बीएससी में दाखिल नहीं हुए, वे यहां आवेदन कर रहे हैं।

-----

इस बार हमारे कालेज में छात्राओं का अधिक रुझान कामर्स की ओर है। कुछ विद्यार्थी बीजेएमसी तथा बीटीएम में भी दिलचस्पी ले रहे हैं। प्रतिस्पर्धा काफी नजर आ रही है। डीयू की सूची आने के बाद यहां छात्राओं का रुझान बढ़ा है।

-संतोष कुमारी, प्राचार्य, राजकीय महिला कालेज।

-----

कालेज में मंगलवार को बड़ी संख्या में छात्राओं का आना हुआ। व्यवस्था बनाए रखने के लिए कालेज प्रबंधन की टीम जुटी रही। कालेज में फार्म भरने तथा जमा कराने की अलग से व्यवस्था की गई और काउंस¨लग भी की जा रही है।

-वंदना मोहला, प्राचार्य, केएल मेहता दयानंद महिला कालेज।

-----

बुधवार को भी कालेज में काउंस¨लग जारी रहेगी। सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक आवेदन किया जा सकता है। छात्राओं के मार्गदर्शन के लिए विषयों के विशेषज्ञ अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

-नीतू, काउंसलर, केएल मेहता दयानंद महिला कालेज।

----------

स्टूडेंट पोर्टल पर देख लें अपना ब्यौरा

डीएवी शताब्दी कालेज की ओर से सभी आवेदकों को मोबाइल पर संदेश भेज दिया गया है कि वे अपना ब्यौरा एक बार फिर से जांच करें, कोई खामी हो तो उसे दुरुस्त कर लें। गलती होने पर आवेदन को कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी