तस्करों ने गोशाला से चार गाय चुराई

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 04:52 PM (IST)
तस्करों ने गोशाला से चार गाय चुराई

संवाद सहयोगी, पलवल : गांव औरंगाबाद में मानपुर रोड स्थित स्वामी रघुवर दास गौशाला में सोमवार रात्रि गो तस्करों ने सेवकों पर पत्थर व फायरिंग करके चार गाय चोरी कर ले गए। तस्कर दो वाहनों में सवार होकर आए थे। घटना के बाद से कई गांवों में भारी रोष व्याप्त है। सदर थाना पुलिस ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

गौशाला कमेटी के मुखराम मेंबर व जवाहर लाल ने बताया कि सोमवार की रात्रि गौशाला पर उनके अलावा दो नौकर थे। देर रात्रि उन्होंने बाहर देखा तो दो गाडि़यों में करीब दो दर्जन लोग गायों को चढ़ा रहे थे। एक वाहन में उन्होंने चार गाय चढ़ा ली थी और दूसरे में दो गायों को चढ़ाने के लिए वाहन की तरफ ले जा रहे थे। इस पर उन्होंने तुरंत कर्मचारियों को जगाया और लाठी-डंडे लेकर उनकी तरफ दौड़े। इस पर तस्करों ने उनके ऊपर पथराव कर दिया तथा हवाई फायरिंग की। तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन लेकर फरार हो गए। दो गायों को वह गाड़ी में चढ़ा नहीं पाए, जबकि चार को अपने साथ ले गए।

समाजसेवी अजय चौहान ने बताया कि तस्करों से गो वंश की सुरक्षा के लिए औरंगाबाद व कई गांवों ने संघर्ष के बाद गौशाला के लिए जमीन हासिल की थी, लेकिन तस्करों के हौसले अब इतने बुलंद हो गए हैं कि गौशाला में घुसकर गाय छीनने लगे हैं। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक पतराम सिंह से गौशाला रोड पर रात्रि में पुलिस गश्त करवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी