सीवर लाइन तो डाल दी सड़क बनाना भूल गया नगर निगम

By Edited By: Publish:Wed, 30 Jul 2014 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jul 2014 04:37 PM (IST)
सीवर लाइन तो डाल दी सड़क बनाना भूल गया नगर निगम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :

डबुआ कालोनी के ई ब्लाक गली नंबर-3 में सीवर लाइन डालकर शायद नगर निगम सड़क बनाना भूल गया है। निगमायुक्त विकास यादव के सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने के आश्वासन के बावजूद अभी तक कुछ नहीं हुआ है। ऐसे में पिछले दिनों हुई बरसात से खुदी हुई गली में हर तरफ कीचड़ हो गया है।

डबुआ कालोनी ई ब्लाक गली नंबर-3 में पिछले माह लाइन डालने का काम पूरा हो गया। नगर निगम ने लाइन डालकर गड्ढ़ों में मिट्टी भरवा दी, मगर वहां सड़क का काम शुरू नहीं कराया। खोदी हुई गली और मिट्टी के ढेर के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। कई लोगों के तो वाहन खराब हो गए। इसके अलावा एक बच्चा भी नाली में गिर गया था।

इसको लेकर पिछले सप्ताह स्थानीय लोगों ने निगमायुक्त विकास यादव से मुलाकात कर उन्हें समस्या बताई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की सभी गलियों में सीवर लाइन डालने के बाद सड़क बना दी गई है, मगर इस गली के साथ नगर निगम सौतेला व्यवहार कर रहा है। निगमायुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही सड़क निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। अगले दिन नगर निगम कर्मचारियों ने ऊबड़-खाबड़ मिट्टी के ढेर समतल कर दिए, मगर सड़क निर्माण आज तक शुरू नहीं हुआ।

स्थानीय निवासी रामदत्त शर्मा ने बताया कि सोमवार को हुई बरसात के बाद तो हालत और खराब हो गए हैं। पूरी गली में कीचड़-कीचड़ हो गया है। इससे लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। अभी तो दो दिन की छुट्टी थी, मगर बृहस्पतिवार से बच्चे स्कूल जाएंगे तो उनको भी परेशानी होगी। कीचड़ के कारण जहां स्कूल वर्दी खराब होगी, वहीं गिरने का भी डर रहेगा। लोगों ने निगमायुक्त से जल्द से जल्द सड़क निर्माण कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी