पुल के निर्माण कार्य में बाधा बने सफेदे के पेड़

By Edited By: Publish:Thu, 03 Jul 2014 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jul 2014 01:01 AM (IST)
पुल के निर्माण कार्य में बाधा बने सफेदे के पेड़

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद:

ग्रेटर फरीदाबाद (ग्रेफ) के सेक्टरों की कनेक्टिविटी के लिए छांयसा नहर पर बन रहे पुलों के निर्माण कार्य में सफेदे के पेड़ अड़चन बने हैं। इन पेड़ों की कटाई के लिए हुडा डिवीजन नंबर-तीन ने सिंचाई विभाग को पत्र लिखा है। इन पेड़ों की कटाई के बाद ही बेहतर कनेक्टिविटी हो सकेगी।

ग्रेटर फरीदाबाद में हुडा 15 नए सेक्टर विकसित कर रहा है और यहां पर आवासीय कालोनियां भी बन रही हैं। हुडा द्वारा बरसाती पानी की निकासी, सीवर लाइन, मास्टर रोड के अलावा अन्य विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इन सभी सेक्टरों की कनेक्टिविटी के लिए छांयसा नहर पर चार पुल बनाए जा रहे हैं। सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कार्य कर रहा है। चूंकि छायसा नगर सिंचाई विभाग के अधीन है। इसमें से एक पुल सेक्टर-88 नजदीक गांव पलवली के पास बनाया जा रहा है। दूसरा पुल सेक्टर-88-89 के मोड़ के पास, तीसरा पुल खेड़ी रोड के पास, सेक्टर-89 और चौथा पुल खेड़ी खुर्द के पास नहर पर बनाया जा रहा है। इन पुलों के निर्माण कार्य पर करीब छह करोड़ 29 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन गांव पलवली के पास बन रहे पुल के निर्माण कार्य में सफेदे के पेड़ बाधा बने हैं। इनकी वजह से बेहतर कनेक्टिविटी नहीं हो रही है।

------------

तीन पुल लगभग बन चुके हैं और एक पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। गांव पलवली के पास बन रहे पुल के निर्माण कार्य के बीचोंबीच पेड़ हैं। इन पेड़ों को काटने के लिए सिंचाई विभाग को पत्र लिखा गया है।

राजीव शर्मा, कार्यकारी अभियंता, हुडा।

chat bot
आपका साथी