विधायक बिशंबर वाल्मीकि के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश

जिस प्लाट पर होम लोन लिया उसकी जगह दूसरी जगह निर्माण कराने का आरोप विधायक ने वर्ष 2015 में विधा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Oct 2018 05:00 AM (IST)
विधायक बिशंबर वाल्मीकि के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश
विधायक बिशंबर वाल्मीकि के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश

जिस प्लाट पर होम लोन लिया उसकी जगह दूसरी जगह निर्माण कराने का आरोप

विधायक ने वर्ष 2015 में विधानसभा से 40 लाख का गृह ऋण लिया था

गांव खरक खांडयान के दो लोगों ने विधानसभा सचिवालय में की थी शिकायत

विधायक बोले- आरोप निराधार, जिस प्लाट पर ऋण लिया वहीं पर काम हो रहा जागरण संवाददाता, भिवानी : बवानीखेड़ा के विधायक बिशंबर वाल्मीकि के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश हुए हैं। आरोप है कि उन्होंने जिस प्लाट पर होम लोन लिया है उस पर निर्माण करने की बजाय किसी दूसरी जगह पर निर्माण किया है। यह नियमों के खिलाफ है। गांव खरक खांडयान के प्रदीप और नसीब ¨सह ने विधानसभा सचिवालय में शिकायत कर जांच की मांग की है।

विधायक बिशंबर वाल्मीकि ने हरियाणा विधानसभा से गृण ऋण लिया था। उन्होंने 14 जुलाई 2015 को ऋण की पहली किश्त 20 लाख रुपये और दूसरी 20 लाख रुपये की किश्त 3 सितंबर 2015 को ली। खरक खांडयान निवासी प्रदीप और नसीब सिंह ने इस मामले में 6 जुलाई 2018 को शिकायत की। इसमें आरोप लगाया गया है कि विधायक ने जिस प्लाट पर ऋण लिया है, उसकी बजाय किसी दूसरी जगह गृह निर्माण किया है। उपायुक्त को भेजा गया है पत्र

विधायक बिशंबर के खिलाफ विजिलेंस जांच के मामले में विधानसभा सचिव ने उपायुक्त को भी पत्र भेजा है। इसके माध्यम से उपायुक्त से कुछ सूचनाएं मांगी गई हैं। प्रशासन इसके बारे में मांगी गई सूचना पर काम कर रहा है। जो सूचना पहले मांगी गई थी वह संबंधित अधिकारियों को दे दी गई है। इसके अलावा जो नए आदेश हैं उनका पालन किया जाएगा।

अंशज सिंह, उपायुक्त, भिवानी राजनीतिक रंजिश के चलते इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं, जो निराधार हैं। जिस प्लाट पर ऋण लिया है उसी पर काम चल रहा है। चाहे तो आरटीआई से इसकी जानकारी ले सकते हैं। ऋण का गलत जगह प्रयोग नहीं किया।

बिशंबर वाल्मीकि, विधायक, बवानीखेड़ा

chat bot
आपका साथी