शिक्षा के बल पर समाज को बढ़ाया जा सकता है आगे: धर्मवीर

पतराम गेट स्थित सैनी धर्मशाला में महात्मा ज्योतिबा फुले धर्मार्थ ट्रस्ट के द्वारा महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:20 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:20 AM (IST)
शिक्षा के बल पर समाज को बढ़ाया जा सकता है आगे: धर्मवीर
शिक्षा के बल पर समाज को बढ़ाया जा सकता है आगे: धर्मवीर

जागरण संवाददाता, भिवानी: पतराम गेट स्थित सैनी धर्मशाला में महात्मा ज्योतिबा फुले धर्मार्थ ट्रस्ट के द्वारा महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद धर्मवीर सिंह बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम में विशेष सान्निध्य बाल योगी महंत चरण दास महाराज का रहा। जयंती समारोह की अध्यक्षता विधायक घनश्याम सर्राफ ने की। कार्यक्रम में स्वागत अध्यक्ष रमेश सैनी रहे। कार्यक्रम के आयोजक महात्मा ज्योतिबा धर्मार्थ ट्रस्ट के उपाध्यक्ष दीपक सैनी रहे।

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले जैसे महान संत महात्माओं के बल पर समाज को समय-समय पर नई दिशा मिली है। उन्होंने कहा कि उनकी शिक्षाओं को लेकर हमें आगे बढ़ना चाहिए। सांसद सिंह ने कहा कि शिक्षा के बल पर हर समाज को आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से देश में अनेक स्थानों पर कोविड 19 तेजी से पैर पसार रहा है। जिसके कारण देश के अंदर काफी विकट परिस्थितियां पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए हमें देश के प्रधानमंत्री के टीका उत्सव आह्वान पर 11 अप्रैल से 14 तारीख तक कोविड-19 के बचाव को लेकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम करने चाहिए और लोगों को जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो सरकार की गाइडलाइन है उनके मुताबिक हमें आगे आना चाहिए। सांसद ने कहा कि अनेक प्रदेशों में कोविड-19 की रफ्तार और तेज हुई है, इसलिए दोबारा से लॉकडाउन की स्थिति न हो इसलिए हमें अपने शहर को, जिले को व प्रदेश को बचाने के लिए नियमों का पालन करना चाहिए। इस अवसर पर कोविड-19 के दौरान जरूरतमंद लोगों की सेवा करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दीपक सैनी, धर्मार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष रमेश सैनी, मास्टर अजय श्योराण, देवेंद्र सैनी, विकास यादव, मास्टर सुरेंद्र, मोंटी राजपूत, कृष्ण कुमार सैनी, महेंद्र कुमार, नरेश मोखरवाल, सतीश कुमार फौगाट, जयपाल सिंह, मास्टर हरेंद्र पूनिया, रोहित सोनी, अशोक भारद्वाज आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी