आढ़ती ने लगाए 150 सरसों के बैग गायब करने के आरोप

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी की नई अनाज मंडी के एक आढ़ती ने ट्राला ड्राईवर पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 12:32 AM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 12:32 AM (IST)
आढ़ती ने लगाए 150 सरसों के बैग गायब करने के आरोप
आढ़ती ने लगाए 150 सरसों के बैग गायब करने के आरोप

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

दादरी की नई अनाज मंडी के एक आढ़ती ने ट्राला ड्राईवर पर धोखाधड़ी से 150 सरसों के बैग गायब करने का आरोप लगाए है। आढ़ती ने ट्रांसपोर्टर से बैग बरामदगी की अपील करते हुए पुलिस में शिकायत देने की चेतावनी दी है। वहीं हैफेड अधिकारियों और ट्रांसपोर्टर ने पूरे मामले को फर्जी बताया है। स्थानीय अनाज मंडी आढ़ती विपिन का आरोप है कि बुधवार शाम एक ट्राला चालक ने उसकी दुकान पर आकर उसका अनाज लोड करने की बात कही। उक्त चालक ने उसे साथ ही कहा कि मंडी के सभी आढ़ती अनाज का उठान करवाने के लिए तीन रुपये प्रति बैग के हिसाब से पैसे दे रहे है जो उसे भी देना होगा। उसने ट्राला चालक को तीन रुपये प्रति बैग देने की शर्त पर सहमति देते हुए खाली गाड़ी का वजन करवा दिया। आढ़ती का कहना है कि खाली गाड़ी का वजन करवाने के बाद उसने गाड़ी में अनाज लोडिग का कार्य शुरू करवा दिया। लोडिग कार्य शुरू होने पर ट्राला चालक ने उसे गेट पास लाने की बात कही तो उसने गेट पास बनवा दिया। जब गाड़ी में करीब 150 बैग डाले गए थे तो उसी दौरान चालक ने तकनीकी खराबी का हवाला देकर गाड़ी को ऑटो मार्केट ले जाकर ठीक करवाने की बात कही। जिसके बाद उक्त ट्राला चालक ट्राले को लेकर आटो मार्केट चला गया और वापिस नहीं लौटा। बृहस्पतिवार को सुबह वहीं ट्राला उन्हें मंडी परिसर में खड़ा दिखाई दिया लेकिन उक्त ट्राला चालक उन्हें मिला। आढ़ती का आरोप है कि जब उन्होंने ट्रांसपोर्टर से संपर्क किया तो उसने उक्त ट्राले के बारे में कोई जानकारी न होने की बात कही। वहीं ट्रांसपोर्टर ने कहा कि वह ट्राला उसी के अंडर मंडी से उठान कार्य में लगा हुआ है। लेकिन उक्त आढ़ती का माल इसमें लोड नहीं किया गया। 150 बैग को दूर की बात है ट्राले में उसका एक भी दाना नहीं डाला गया। उसके द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है।

बाक्स:

बेवजह मामले को दिया जा रहा तूल: प्रबंधक

खरीद एजेंसी के मैनेजर गोकुलचंद ने बताया कि इस प्रकार का कोई मामला नहीं है। बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है। बुधवार को बारिश आने के बाद अनाज का उठान नहीं हुआ है। आरोप लगाने वाला आढ़ती ट्रांसपोर्टर से रंजिशन इस प्रकार के आरोप लगा रहा है।

बाक्स

सभी आरोप झूठे: चालक

राजस्थान निवासी ट्राला चालक रामू ने बताया कि ठेकेदार ने उसे माल उठाने के लिए बोला था। खाली गाड़ी का वजन पर करवा कर आढ़ती ने गेट पास ले लिया था। लेकिन बारिश आने के कारण लोड नहीं हो पाया। उस पर बैग चोरी का लांछन लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी