नाइट डोमिनेशन के दौरान 896 वाहनों की जांच, अलग-अलग मामलों में 12 आरोपित गिरफ्तार

जिला पुलिस द्वारा शनिवार रात 10 बजे से रविवार अलसुबह 4 बजे तक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 08:37 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:37 PM (IST)
नाइट डोमिनेशन के दौरान 896 वाहनों की जांच, अलग-अलग मामलों में 12 आरोपित गिरफ्तार
नाइट डोमिनेशन के दौरान 896 वाहनों की जांच, अलग-अलग मामलों में 12 आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जिला पुलिस द्वारा शनिवार रात 10 बजे से रविवार अलसुबह 4 बजे तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में गश्त में मौजूद रहे। नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों को चिह्नित कर नाकेबंदी की गई। इस दौरान वाहनों की गहनता से जांच तथा व्यक्तियों से पूछताछ की गई। नाइट डोमिनेशन में होटल, धर्मशाला, सराये, ढाबों व अन्य ठहरने वाले स्थानों की भी जांच की गई।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा व पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज के दिशा-निर्देशानुसार स्पेशल नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान जिला पुलिस को काफी सफलताएं भी मिली। डोमिनेशन के दौरान जिले में 22 स्थानों पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की गई। बाजार व संकरे रास्तों पर पैदल गश्त की गई। जिले में तैनात सभी पीसीआर, राइडर ने भी प्रभावी रूप से गश्त की। महिला पुलिस द्वारा भी गश्त व नाकेबंदी में उपस्थिति दर्ज करवाई गई।

नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस द्वारा 896 वाहनों की जांच की गई। मोटर वाहन अधिनियम के नियमों की उल्लंघना करने वाले 31 वाहनों के चालान किए गए। 59 लोगों के पर्चा अजनबी काटे गए। पुलिस द्वारा 211 सार्वजनिक स्थानों की चेकिग की गई। देसी पिस्तौल सहित एक काबू

नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान पुलिस ने बौंद कलां से एक युवक को 32 बोर की देशी पिस्तौल व एक जिदा कारतूस सहित काबू किया। आरोपित की पहचान गांव ढाणी माहू निवासी मनोज उर्फ गांधी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते हुए गांव डोहका हरिया निवासी सुनील व सुभाष को काबू किया गया। ये आरोपित भी किए काबू

पुलिस द्वारा गांव बिरही कलां में अवैध रूप से शराब बेचते हुए उत्तर प्रदेश के ओरेया जिले के गांव लुडोपर निवासी नरेंद्र को काबू किया गया है। आरोपित के पास से पुलिस को देशी शराब की 49, बीयर की 14 बोतलें व नकदी बरामद हुई है। साथ ही पुलिस द्वारा गांव किष्कंधा निवासी कृष्ण के पास से देशी शराब की 9 बोतलें बरामद हुई हैं। गांव मिसरी निवासी श्रीभगवान को भी देशी शराब की 16 बोतलों के साथ काबू किया गया है। पुलिस द्वारा उक्त तीनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस द्वारा दादरी के गोशाला मोहल्ला निवासी जतिन व गौरव, कस्बा झोझू कलां निवासी शोकीन, जीतपुरा निवासी सलीम, दादरी के गांधी नगर निवासी भोला, छोटी बाजारी निवासी गौरव को सट्टा लगवाते हुए काबू किया है। उक्त आरोपितों के पास से पुलिस को करीब 13 हजार रुपये की नकदी भी बरामद हुई है। पुलिस ने उक्त आरोपितों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी