32 रोडवेज कर्मियों को किया क्वारंटाइन

दादरी जिले में बनाए गए यात्री शिविरों में ठहरे दूसरे राज्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Apr 2020 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 29 Apr 2020 12:30 AM (IST)
32 रोडवेज कर्मियों को किया क्वारंटाइन
32 रोडवेज कर्मियों को किया क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी जिले में बनाए गए यात्री शिविरों में ठहरे दूसरे राज्यों के लोगों को उनके गांव, जिले तक छोड़ कर आए रोडवेज बस चालकों व परिचालकों को क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है। मंगलवार को 32 रोडवेज कर्मचारियों को गांव इमलोटा में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर शिफ्ट किया गया है। इनके अलावा तीन अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। क्वारंटाइन सेंटर में भेजने से पहले इन सभी कर्मचारियों की दादरी के सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य जांच की गई। हालांकि इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए। लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा एहतियात के तौर पर इन कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के बाद सैकड़ों की संख्या में दूसरे राज्यों तथा जिलों के लोग पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल पड़े थे। जिसके चलते लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर काफी भीड़ हो गई थी। इस स्थिति में सरकार के आदेशों पर दादरी जिले में एक बार तो आधा दर्जन से अधिक यात्री शिविर बनाए गए थे। लेकिन बाद में जिले में केवल तीन यात्री शिविर बनाकर इन सभी लोगों को उनमें शिफ्ट कर दिया गया था। जिले में बनाए गए यात्री शिविरों में दूसरे राज्यों, जिलों के करीब 300 लोग रह रहे थे। दो-तीन दिन पहले प्रशासन द्वारा इन लोगों को उनके गृह जिलों में भिजवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। फिलहाल गांव चरखी स्थित एससीआर स्कूल में बनाए गए यात्री शिविर में दूसरे राज्यों के कुछ लोग रह रहे हैं। अधिकांश लोगों को रोडवेज बसों द्वारा वापस भेज दिया गया। लोगों को उनके राज्यों, गांवों तक पहुंचाने की प्रक्रिया में रोडवेज के 32 चालक व परिचालक शामिल हुए थे। ऐसे में मंगलवार को एहतियात के तौर पर इन रोडवेज कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। जिसके बाद इन्हें गांव इमलोटा में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। दादरी के सीएमओ डा. प्रदीप शर्मा ने बताया कि रोडवेज के ये कर्मचारी फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ है। केवल एहतियात के तौर पर इन कर्मचारियों को क्वारंटाइन में भेजा गया है। 337 की रिपोर्ट आ चुकी नेगेटिव

मंगलवार को 32 रोडवेज कर्मचारियों को क्वारंटाइन करने के बाद गांव इमलोटा में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की संख्या 57 हो गई है। इनमें से 48 लोगों को सर्वोदय स्कूल तथा 9 लोगों को पीएचसी में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। अभी तक दादरी जिले से कोरोना की जांच के लिए 368 सैंपल भेजे जा चुके है। जिनमें से 337 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 31 सैंपल की रिपोर्ट का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है। हालांकि 368 में से 337 की रिपोर्ट नेगेटिव आने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी