घर-घर पहुंची टीमों ने दो दिन में 47 हजार का स्वास्थ्य जांचा

कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने और खांसी जुकाम व बुखार के मरीजों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुरू किए गए सर्वे में दो दिनों के अंदर 47 हजार लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 06:15 AM (IST)
घर-घर पहुंची टीमों ने दो दिन में 47 हजार का स्वास्थ्य जांचा
घर-घर पहुंची टीमों ने दो दिन में 47 हजार का स्वास्थ्य जांचा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने और खांसी, जुकाम व बुखार के मरीजों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुरू किए गए सर्वे में दो दिनों के अंदर 47 हजार लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आशा वर्करों और एएनएम को मिलाकर टीमें गठित की गई हैं।

पहले दिन टीमों की ओर से 19 हजार जबकि दूसरे दिन मंगलवार को 28 हजार लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया। पूरे शहर को छह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के तहत बांटा गया है। 31 वार्ड हैं। ऐसे में शहर और गांवों में तैनात सभी डाक्टरों को इस अभियान में शामिल किया गया है। एक डाक्टर को दो वार्डों की जिम्मेदारी दी गई है। सुबह से शाम तक ये टीमें काम कर रही हैं। मंगलवार को शहर के कई इलाकों में टीमें काम करती नजर आई। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यह मास सर्वे शुरू हुआ है। शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर पहुंच रही हैं। घरों के अलावा जो स्लम एरिया हैं या फिर फैक्टरी हैं, वहां पर भी सभी की थर्मल स्कैनिग हो रही है। शहर में दो दिन से मास सर्वे चल रहा है। यह 21 जून तक पूरा किया जाना है। इस सर्वे में जो लोग खांसी, जुकाम और बुखार से पीड़ित मिल रहे हैं तो उन्हें कोरोना टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है। दो दिनों के अंदर 47 हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच हुई है।

डा. जयमाला, नोडल ऑफिसर, कोविड-19 एक्टिविटी।

chat bot
आपका साथी