वेतन न मिलने पर कर्मियों ने शिक्षा सदन में दिया धरना

हरियाणा एजुकेशन मिनिस्टीरियल स्टाफ एसोसिएशन की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी शिकायत सौंपी गई जिसमें जनवरी और फरवरी का वेतन दिलवाने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 07:53 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 07:53 AM (IST)
वेतन न मिलने पर कर्मियों ने शिक्षा सदन में दिया धरना
वेतन न मिलने पर कर्मियों ने शिक्षा सदन में दिया धरना

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

हरियाणा एजुकेशन मिनिस्टीरियल स्टाफ एसोसिएशन की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी शिकायत सौंपी गई, जिसमें जनवरी और फरवरी का वेतन दिलवाने की मांग की गई।

हेमसा के खंड प्रधान मनोज घई और महासचिव सतीश सेठी ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी अंबाला वन के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को जनवरी के वेतन का भुगतान दो माह खत्म होने के बाद भी नहीं हुआ। इसके कारण कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। फरवरी के वेतन बिल भी आहरण एवं वितरण अधिकारी के साइन न करने के कारण लंबित है।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के भी वेतन बिल अधिकारी के साइन के कारण लंबित है। इस कारण वेतन का समय पर भुगतान नहीं हो रहा। इसी तरह जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत कर्मियों के वेतन बिल भी साइन के बिना अटक गए हैं। इसी तरह खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के ब्लॉक दो के कर्मियों के वेतन बिल अटक गए हैं। कर्मियों ने बताया कि समय पर वेतन न मिलने के कारण बच्चों की फीस व बैंकों से लिये गए लोन की अदायगी समय पर नहीं हो रही। इससे जुर्माना देना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी