बेटे के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने से दुखी मां ने दी आत्मदाह की धमकी

हरियाणा में एक मां अपने बेटे के हत्यारों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए दर-दर भटकी लेकिन उसे इंसाफ नहीं मिला। अब उसने स्वतंत्रता दिवस पर परिवार समेत आत्मदाह की धमकी दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 14 Aug 2016 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 16 Aug 2016 12:13 PM (IST)
बेटे के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने से दुखी मां ने दी आत्मदाह की धमकी

जागरण संवाददाता, अंबाला। मैं मरूंगी तो मेरी मौत को पूरा देश देखगा। मेरी मौत के लिए वो सभी कर्मचारी व अधिकारी भी जिम्मेदार होंगे जिन्होंने आज तक मेरी सुनवाई नहीं की। संभवत: यह मेरा आखिरी निवेदन रहेगा, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि भ्रष्ट अधिकारियों के रहते हुए मुझे इंसाफ मिलेगा। यह कहना है एक पीड़ित मां का जो अपने बेटे केे हत्यारों को सजा दिलवाने के लिए पुलिस-प्रशासन से लेकर देश के राष्ट्रपति तक गुहार लगा चुकी है।

मंजीत कौर ने कहा कि भ्रष्ट कर्मचारियों व अधिकारियों ने रिश्वत लेकर उसके मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में मजबूरीवश वह 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में परिवार सहित पहुंचकर आत्मदाह करने को मजबूर है।

पढ़ें : कुमार विश्वास का विवादित बयान, गाय की आड़ में घूम रहे 'सांड'

पहले भी कर चुकी है आत्मदाह का प्रयास

बता दें कि देश किं मंजीत कौर इससे पहले भी 25 मई को डीसी कार्यालय के बाहर आत्मदाह का प्रयास कर चुकी है। इसके बाद उसने प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति, राज्यपाल हरियाणा व मुख्यमंत्री सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारियों को 11 जुलाई को दी शिकायत में यही लिखा है कि अगर उसेे इंसाफ नहीं मिला तो वह मरने को मजबूर हो जाएगी।

यह है मामला

गांव सिंगपुरा में रहने वाले अरुण उर्फ मोनू की 23 नवंबर 2015 की रात को हत्या कर दी गई थी। जीआरपी ने पटेल नगर कॉलोनी के नजदीक रेलवे स्टेशन के पास से मोनू का शव बरामद किया था। दो बार हुए पोस्टमार्टम में मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका। विसरा रिपोर्ट में भी मौत के कारण नहीं पता चले।

पढ़ें : प्रवचन सुन रही नाबालिग लड़की को उठा ले गए दो युवक फिर किया ये...

आरटीआई से भी नहीं मिली जानकारी

वहीं मृतक मां मंजीत कौर ने जीआरपी को दी शिकायत में डेयरी संचालक सुरेश सहित अजय और सोनू को भी आरोपी ठहराया है। मंजीत कौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह इस मामले में आरटीआइ एक्ट के तहत भी जानकारी मांग चुकी है, लेकिन उसे पुलिस ने उसे जानकारी देने से इन्कार कर दिया। मंजीत का आरोप है कि पुलिस हत्यारोपियों को बचाने में जुटी है।

अभी तक मिला बस आश्वासन

मेरी कहीं सुनवाई नहीं हो रही। बस आश्वासन दिया जाता है। तंग आकर मैंने आत्मदाह करने का निर्णय लिया है। पुलिस ने तीन हत्यारोपियों में से किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया और पुलिस मुझे ही तंग कर रही है। अब जिल्लत भरी जिंदगी से तंग हो चुकी हूं। 15 अगस्त को जहां भी कार्यक्रम होगा, वहीं जाकर मैं आत्मदाह करूंगी।

-मंजीत कौर, मृतक मोनू की मां।

जांच कर रही हैै पुलिस

हमारी इस मामले में जांच चल रही है। महिला को भी हमने आश्वासन दिया है। फिर भी इस मामले में महिला से बात की जाएगी।

-कमलदीप गोयल, एसपी, जीआरपी।

हरियाणा की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
chat bot
आपका साथी