छह बजे जो भी मतदाता लाइन में होगा, सभी का डलेगा मत : तस्नीम

आज जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों 07-साढौरा 0

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 May 2019 07:05 AM (IST) Updated:Sun, 12 May 2019 07:05 AM (IST)
छह बजे जो भी मतदाता लाइन में होगा, सभी का डलेगा मत : तस्नीम
छह बजे जो भी मतदाता लाइन में होगा, सभी का डलेगा मत : तस्नीम

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक प्रबंध किए गए। आज जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों 07-साढौरा, 08-जगाधरी, 09-यमुनानगर तथा 10-रादौर की पोलिग पार्टियों को चुनाव सामग्री के साथ उच्च अधिकारियों तथा सुरक्षा कर्मियों के साथ मतदान केंद्रों पर भेजा गया। शाम को मतदान केंद्र स्थापित किया गया। 12 मई को प्रात: 6 बजे मौकपोल और प्रात: 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आमना तस्नीम ने बताया कि बताया कि शाम 6 बजे तक जो भी मतदाता लाइन में रहेंगे, उन सभी के मतदाताओं के वोट डलवाए जाएंगे।

07-सढौरा विधानासभा क्षेत्र के लिए चुनाव सामग्री देने का कार्य सहायक निर्वाचन अधिकारी एसडीएम बिलासपुर गिरीश कुमार की देखरेख में सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगाधरी से किया गया। वहीं, 08-जगाधरी विधानसभा क्षेत्र का कार्य सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम जगाधरी सतीश कुमार की देखरेख में हिदू ग‌र्ल्ज कॉलेज जगाधरी, 09-यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र की चुनाव सामग्री सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एडीसी प्रशांत पंवार की देखरेख में डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल यमुनानगर तथा 10-रादौर विधानसभा क्षेत्र का कार्य सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं डीआरओ यमुनानगर अभिषेक की देखरेख में एमएलएन कॉलेज यमुनानगर में किया गया। यहां होगी मतगणना

07-सढौरा विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगाधरी, 08-जगाधरी विधानसभा का हिदू कॉलेज जगाधरी, 09-यमुनानगर विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना का कार्य डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल यमुनानगर में किया जाएगा। 10-रादौर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना एमएलएन कॉलेज यमुनानगर में किया जाएगा। सभी बूथों पर माइक्रो आबजर्वर तैनात किए गए हैं। हर घंटे की देनी होगी जानकारी

आमना तस्नीम ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान विशेष रूप से तैयार किए गए कम्यूनिकेशन प्लान के तहत पीठासीन अधिकारी, सुपरवाइजर, सैक्टर मजिस्ट्रेट, सहायक निर्वाचन अधिकारी तथा रिटर्निंग अधिकारी एक दूसरे के साथ हर पल की सूचनाओं का आदान-प्रदान करेंगे। सभी सुपरवाईजरों की यह डयूटी रहेगी कि वह चुनाव संबधी प्रत्येक गतिविधि की सूचना मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय में स्थित मोबाइल नंबर पर एसएमएस के द्वारा देंगे। हर घंटे की देनी होगी जानकारी।

वैकल्पिक व्यवस्था भी हो

यदि कोई पोलिग अधिकारी या पीठासीन अधिकारी किसी कारणवश मतदान केंद्र पर नहीं पहुंच पाया तो मुख्य चुनाव अधिकारी उसके स्थान पर वैकल्पिक अधिकारी या कर्मचारी की नियुक्ति कराएंगे। इसी प्रकार उनके साथ तकनीकी कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे। यदि ईवीएम वीवीपैट मशीन में किसी प्रकार की कोई त्रुटि होगी तो उसका तुरंत समाधान करेंगे। अन्यथा उसके स्थान पर नई ईवीएम वीवीपैट लगाई जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी