98 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे शुगर मिल एमडी से दो गाड़ियां बरामद

98 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में फंसे शुगर मिल नारायणगढ़ के एमडी राहुल आनंद से स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने जहां दो गाड़ियां बरामद की हैं वहीं जिन कंपनियों के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया उनको भी नोटिस भेजे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Jan 2022 09:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 Jan 2022 09:45 PM (IST)
98 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे शुगर मिल एमडी से दो गाड़ियां बरामद
98 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे शुगर मिल एमडी से दो गाड़ियां बरामद

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : 98 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में फंसे शुगर मिल नारायणगढ़ के एमडी राहुल आनंद से स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने जहां दो गाड़ियां बरामद की हैं, वहीं जिन कंपनियों के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया, उनको भी नोटिस भेजे गए हैं। हालांकि चौबीसकंपनियों में से अभी महज दो ने ही अपने कागजात एसआइटी को दिए हैं। इन कंपनियों के रिकार्ड से ही फर्जीवाड़े की परतें खुलेंगी। हालांकि अभी रुपयों की रिकवरी नहीं हो पाई है, जबकि माना जा रहा है कि इस में कुछ और नामों का खुलासा हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि दी अंबाला सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक के जनरल मैनेजर की शिकायत पर 21 दिसंबर 2021 को राहुल आनंद के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था। शुगर मिल को जो बैंक द्वारा लोन दिया गया था, उसमें काफी फर्जीवाड़ा पाया गया, जिसका आडिट में खुलासा हुआ था। इसी को लेकर एएसपी के नेतृत्व में सीआइए वन व आर्थिक अपराध शाखा की एसआइटी गठित की गई थी। आरोपित को मसूरी के एक होटल से मोबाइल लोकेशन के सहारे पकड़ा था, जिसके बाद राहुल आनंद को आठ दिन के रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान ही पूछताछ के दौरान दो गाड़ियों को एसआइटी ने अपने कब्जे में लिया है। बता दें कि इस फर्जीवाड़े में जहां टीए के नाम पर लाखों का बिल बनाया गया, वहीं कुछ सामान की खरीद ऊंची कीमत पर खरीद दिखाई, जबकि कुछ कंपनियों पर बकाया भी दिखाया गया। इन कंपनियों से ही रिकार्ड मांगा गया है। करीब 98 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सामने आई है, जबकि माना जा रहा है कि यह रकम और बढ़ भी सकती है। फिलहाल एसआइटी इन कंपनियों से रिकार्ड लेने के लिए दोबारा से संपर्क करने की तैयारी में है।

chat bot
आपका साथी