साहा में मेक्रो कंटेनमेंट जोन पर दुकानदारों ने जताई आपत्ति

कोरोना संक्रमण के बढ़ने के चलते मेक्रो कंटेनमेंट जोन बने कस्बा को 14 दिन होते ही मुलाना बाजार के दुकानदार दुकानें खोलने को लेकर वीरवार सुबह एकत्रित हो गए। दुकानदारों के अनुसार मेक्रो कंटेनमेंट जोन 14 दिन के लिए होता है जो कि बुधवार को संपूर्ण हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 07:25 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 07:25 AM (IST)
साहा में मेक्रो कंटेनमेंट जोन पर दुकानदारों ने जताई आपत्ति
साहा में मेक्रो कंटेनमेंट जोन पर दुकानदारों ने जताई आपत्ति

संवाद सहयोगी, मुलाना : कोरोना संक्रमण के बढ़ने के चलते मेक्रो कंटेनमेंट जोन बने कस्बा को 14 दिन होते ही मुलाना बाजार के दुकानदार दुकानें खोलने को लेकर वीरवार सुबह एकत्रित हो गए। दुकानदारों के अनुसार मेक्रो कंटेनमेंट जोन 14 दिन के लिए होता है जो कि बुधवार को संपूर्ण हो चुका है। इसलिए वो सभी दुकानें खोलेंगे। दुकानदार इस समय आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। दुकानदारों को दुकानों का किराया देना मुश्किल हो रहा है। सूचना मिलते ही मुलाना थाना प्रभारी चंद्रभान ने मौके पर पहुंच कर सभी दुकानदारों को समझाया कि अभी भी मुलाना में 20 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में होने के कारण होम आइसोलेट हैं। जिसके चलते अभी कंटेनमेंट जोन खत्म करने के उनके पास कोई निर्देश नहीं है। मुलाना थाना प्रभारी के समझाने पर सभी दुकानदार बिना दुकानें खोले वापस चले गए।

------

बुधवार को बीच बाजार की थी नारेबाजी

मुलाना में दुकानें खोलने को लेकर बुधवार को सभी दुकानदारों ने नारेबाजी करते हुए दुकानें खोलने की बात कही थी। दुकानदारों ने कहा था कि यदि प्रशासन उन्हें दुकानें नहीं खोलने दी तो वो सभी धरने पर बैठ जाएंगे। लेकिन मुलाना थाना प्रभारी के समझाने पर वीरवार को दुकानदार शांतिपूर्ण तरीके से घर चले गए।

-------- -एसडीएम बराड़ा से मिले व्यापार मंडल प्रधान

मुलाना व्यापार मंडल प्रधान अनुज स्यान दुकानदारों की समस्या को लेकर एसडीएम बराड़ा से मिले। उन्होंने एसडीएम बराड़ा को बताया कि मुलाना बाजार एक महीने से भी ज्यादा समय से बंद हैं। व्यापारी वर्ग ने पहले लॉकडाउन के नियमों की पालना की, उसके बाद मेक्रो कंटेनमेंट जोन के नियमों की पालना कर रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों को लंबे समय से बहुत आर्थिक नुकसान हो रहा है। एसडीएम बराडा ने उन्हें साफ शब्दों में कहा कि कोविड खतरनाक व जानलेवा संक्रमण है। ऐसे में प्रशासन लोगों की जान से खिलवाड़ नहीं कर सकता है। हालात सही होते ही कंटेनमेंट जोन हटा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी