अंबाला सैन्य क्षेत्र में घुसने की फिराक में था पाकिस्तानी नागरिक, गिरफ्तार

पुलिस ने भारत की खुफिया सूचना पाकिस्तान की ISI एजेंसी को भेजने के आरोप में पाक नागरिक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह आर्मी क्षेत्र में घुसने की फिराक में था।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 01:07 PM (IST) Updated:Thu, 22 Aug 2019 01:09 PM (IST)
अंबाला सैन्य क्षेत्र में घुसने की फिराक में था पाकिस्तानी नागरिक, गिरफ्तार
अंबाला सैन्य क्षेत्र में घुसने की फिराक में था पाकिस्तानी नागरिक, गिरफ्तार

जेएनएन, अंबाला। पुलिस ने भारत की खुफिया सूचना पाकिस्तान की ISI एजेंसी को भेजने के आरोप में पाक नागरिक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह आर्मी क्षेत्र में घुसने की फिराक में था। बताया जा रहा है कि पाक नागरिक अली मुर्तजा असगर लगातार तीन साल से भारत आकर ये सूचना भेज रहा था। आरोपित का मुंबई, अहमदाबाद, सूरत, गलियाकोट, बुरहानपुर का वीजा लगा था, जबकि वह अंबाला से पकड़ा गया। अंबाला पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश कर जासूस होने का अंदेशा जताते दस दिन की रिमांड पर लिया। पुलिस आरोपित को लेकर उक्त स्थानों पर रवाना हो चुकी है।

आरोपित के यहां आने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा यह भी जानकारी हासिल की जाएगी कि वह अंबाला किसके पास आया था। आरोपित के पास से एक मोबाइल भी बरामद हुआ है, जिसमें एयरटेल कंपनी का सिम था। उससे बरामद बैग में वाईजीएल लिखा था, जिसकी तलाशी लेने पर वोडाफोन कंपनी का सिम भी मिला। पुलिस ने जब आरोपित से पूछताछ की तो वह इधर-उधर की बात करता रहा।

पश्चिम रेलवे जोधपुर से जारी पर्ची भी मिली

आरोपित से पूछताछ और तलाशी के दौरान बैग से एक पर्ची मिली है जो पश्चिम रेलवे जोधपुर से चार अगस्त 2019 को जारी हुई थी। इस पर्ची पर मोबाइल नंबर भी लिखा था, जिसका सिम उसके पास नहीं था। आरोपित ने कहा कि यह सिम वह पहले इस्तेमाल करता था अब उसके पास नहीं है। इसके अलावा उसके पास से आइटीएस स्मार्ट कार्ड भी मिला है। भले ही आरोपित से कोई नक्शा या अन्य सामान बरामद नहीं हुआ, लेकिन उससे की गई पूछताछ में वह संदिग्ध माना जा रहा है। इसके अलावा यह भी पाया गया कि उसने गैरकानूनी तरीके से सिम लिया।

ऐसे पकड़ में आया अली मुर्तजा

अंबाला का सीआइए स्टाफ स्वतंत्रता दिवस के लिए अलर्ट था। इसी बीच 14 अगस्त को सूचना मिली कि कोई संदिग्ध व्यक्ति बस अड्डे से आर्मी क्षेत्र में घुसने की फिराक में है। उसने काले रंग की लोअर टी-शर्ट पहनी है, दाढ़ी बढ़ी है, सिर पर कैप और मूंछ कटी है। इस सूचना पर पुलिस सतर्क हो गई और आरोपित को पकड़ लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी