सिगल यूज पालीथिन के प्रयोग पर नप का शिकंजा, छह के काटे चालान

जागरण संवाददाता अंबाला केंद्र ने सिगल यूज पालीथिन के चलन पर पूर्णरूप से पाबंदी लगा दी है अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 11:55 PM (IST)
सिगल यूज पालीथिन के प्रयोग पर नप का शिकंजा, छह के काटे चालान
सिगल यूज पालीथिन के प्रयोग पर नप का शिकंजा, छह के काटे चालान

जागरण संवाददाता, अंबाला :

केंद्र ने सिगल यूज पालीथिन के चलन पर पूर्णरूप से पाबंदी लगा दी है, अब केंद्र के आदेश की नाफरमानी करने वाले दुकानदारों पर नगर परिषद की अलग अलग टीमें शिकंजा कसते हुए चालान कर जुर्माना लगाने में जुटी है। सोमवार को सुबह नगर परिषद एक टीम सदर बाजार, सब्जी मंडी और दूसरी टीम डिफेंस कालोनी के बाजार व दुकानों पर सघन चेकिग अभियान चलाया। टीम को देखते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया, जिस भी दुकान पर टीम पहुंची वहां पर सीधा जवाब मिला कि हमने तो सिगल यूज पालीथिन का प्रयोग करना ही बंद कर दिया है। टीम के पहुंचने से पहले जो दुकानदार सिगल यूज प्रतिबंधित पालीथिन छिपा लिए वह तो बच गए, लेकिन 6 को नोटिस जारी करके परिषद की टीम ने चालान करते हुए जुर्माना लगाया।

-------------

आज भी चलेगा अभियान

शहर से लेकर छावनी के बाजारों में नगर निगम और नगर परिषद की टीमें बाजारों में अभियान चलाकर सिगल यूज पालीथिन का प्रयोग करने वालों का चालान करेगी। परिषद के अधिकारियों ने कहा कि अगर दुकानदार से लेकर ग्राहक सभी जागरुक हो जाए तो हम जगह जगह फैली गंदगी को काफी हद तक दूर कर सकते हैं।

----------------

बाजार में ग्राहक को लाना होगा थैला

अब बाजार में दुकानदारों ने भी ग्राहकों को थैला लाने की अपील कर रहे हैं। कई दुकानदारों ने नो यूज सिगल पालीथिन की सूचना प्रसारित करने लगे हैं। पालीथिन में सामान मांगने वाले ग्राहकों को कार्रवाई का अवाला देकर खुद परिणाम भुगतने की बात कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी