फर्जी ज्वाइ¨नग लेटर देकर 6.50 लाख ठगने वाला एक और आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला: शिक्षा विभाग में चपरासी की नौकरी दिलवाने के नाम की गई 6.50 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने नछत्र ¨सह निवासी गांव सकराओ नग्गल को गिरफ्तार किया है। आरोपित को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस मामले में एक अन्य आरोपित पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि नामजद एक महिला की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 01:54 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 01:54 AM (IST)
फर्जी ज्वाइ¨नग लेटर देकर 6.50 लाख ठगने वाला एक और आरोपित गिरफ्तार
फर्जी ज्वाइ¨नग लेटर देकर 6.50 लाख ठगने वाला एक और आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला: शिक्षा विभाग में चपरासी की नौकरी दिलवाने के नाम की गई 6.50 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने नछत्र ¨सह निवासी गांव सकराओ नग्गल को गिरफ्तार किया है। आरोपित को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस मामले में एक अन्य आरोपित पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि नामजद एक महिला की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

29 दिसंबर को विजय कुमार निवासी गांव गरनाला की शिकायत पर पंजोखरा थाने में दर्ज की गई थी। अंबाला रेंज के आइजी को दी शिकायत में विजय कुमार ने बताया था कि उसकी मुलाकात सबसे पहले बूटा ¨सह के साथ हुई थी। उसने कहा था कि वह उसकी सरकारी नौकरी शिक्षा विभाग में आसानी से लगवा देगा। इसके बाद मोनिका निवासी रादौर जिला यमुनानगर, फूलचंद, मांगा राम निवासी गांव गरनाला की विजय कुमार के साथ बातचीत हुई। विजय कुमार के जरिए बूटा ¨सह से विजय की पत्नी संगीता मोनिका व फूलचंद को शिक्षा विभाग मे गेस्ट टीचर लगवाने के लिए और मंगा राम की पत्नी जसबीर कौर को अंबाला कोर्ट में स्वीपर के पद पर नौकरी लगवाने के लिए करीब 10 लाख रुपये में सौदा तय कर दिया। कुछ समय बाद उन्होंने उससे करीब साढ़े 6 लाख रुपये नकद ले लिए और उन्हें शिक्षा विभाग में फर्जी ज्वाइ¨नग लेटर दे दिया। जांच पड़ताल में यह ज्वाइ¨नग लेटर फर्जी निकला। इसके बाद आरोपितों से जब रुपये वापस मांगे तो उन्होंने देने से इंकार करते हुए जान से मारने की धमकी दे दी। पुलिस ने बूटा ¨सह, मंजू व नछत्र ¨सह के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी