मिशन डायरेक्टर ने अस्पताल में मृत्यु शिशु दर की समीक्षा की

शहर के नागरिक अस्पताल में सोमवार को मिशन डायरेक्टर अवनीत-पी-कुमार ने दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों के साथ शिशु मृत्यु दर समेत अन्य चिकित्सा सेवाओं की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 09:06 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 09:06 AM (IST)
मिशन डायरेक्टर ने अस्पताल में मृत्यु शिशु दर की समीक्षा की
मिशन डायरेक्टर ने अस्पताल में मृत्यु शिशु दर की समीक्षा की

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के नागरिक अस्पताल में सोमवार को मिशन डायरेक्टर अवनीत-पी-कुमार ने दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों के साथ शिशु मृत्यु दर समेत अन्य चिकित्सा सेवाओं की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने गर्भवती महिलाओं को बेहतर इलाज के निर्देश दिए। मौके पर अस्पातल प्रशासन ने उन्हें स्टॉफ की कमी के विषय में भी अवगत कराया।

शहर के नागरिक अस्पताल में सोमवार की सुबह में पंचकूला से मिशन डायरेक्टर (नेशनल हेल्थ मिशन) अवनीत-पी कुमार पहुंचीं। अचानक मिशन डायरेक्टर के पहुंचते ही चिकित्सकों में हड़कंप मच गया। कुमार ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ गर्भवती महिलाओं को मिलने वाले इलाज के विषय में पता किया। इसके साथ ही शिशु मृत्युदर को कम करने पर मंथन किया।

इसके बाद उन्होंने अस्पताल परिसर में महिला रोग विभाग की ओपीडी और लेबर रूम में महिलाओं से इलाज के विषय में पता किया। इस दौरान पीएमओ डा. पूनम जैन ने उन्हें अस्पताल में स्टॉफ की कमी से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में स्टॉफ की कमी से काम प्रभावित होता है। इसका सीधा असर मरीजों की सेवा पर पड़ता है। इस पर उन्होंने अस्पताल में स्टॉफ की कमी को जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

इस संबंध में पीएमओ डा. पूनम ने बताया कि अस्पताल में हर महीने पंचकूला से स्वास्थ्य सेवा की समीक्षा के लिए टीम आती है।

chat bot
आपका साथी