ज्वाइंट कमिश्नर ने किया खस्ताहाल शौचालयों का निरीक्षण, बोले-जल्द करेंगे जीर्णोद्धार

अंबाला शहर में जन सुविधा, कहीं अभाव कहीं अनदेखी दैनिक जागरण के अभियान का अब असर दिखने लगा है। अभियान को मुहिम के तहत चलाया था उस पर अब जल्द कार्रवाई होगी और जनता को न तो खुले में शौच जाने को विवश होना पड़ेगा न ही गंदी जगहों पर मूत्र विसर्जन की नौबत आएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 06:47 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 06:47 AM (IST)
ज्वाइंट कमिश्नर ने किया खस्ताहाल शौचालयों का निरीक्षण, बोले-जल्द करेंगे जीर्णोद्धार
ज्वाइंट कमिश्नर ने किया खस्ताहाल शौचालयों का निरीक्षण, बोले-जल्द करेंगे जीर्णोद्धार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जन सुविधा, कहीं अभाव कहीं अनदेखी दैनिक जागरण के अभियान का अब असर दिखने लगा है। अभियान को मुहिम के तहत चलाया था उस पर अब जल्द कार्रवाई होगी और जनता को न तो खुले में शौच जाने को विवश होना पड़ेगा न ही गंदी जगहों पर मूत्र विसर्जन की नौबत आएगी। जल्द ही ट्विनसिटी के यूरिनल सहित जहां-जहां नए शौचालयों की जरूरत हैं उनका निर्माण कराया जाएगा। दैनिक जागरण की ओर से उठाए गए गंदे और असुविधाओं से भरे शौचालयों की स्थिति को देखने के लिए खुद ज्वाइंट कमिश्नर सतेंद्र सिवाच मैदान में उतरे और उन्होंने शौचालयों की हकीकत जानी। शौचालयों की खस्ताहालत पर ¨चता भी व्यक्त की। साथ ही कर्मियों को निर्देश दिए कि इन सभी को सुधारने का खाका तैयार किया जाए।

इंदिरा पार्क सहित अन्य पार्को में भी बनाए जाएंगे शौचालय

न केवल इंदिरा पार्क बल्कि ट्विनसिटी के विभिन्न पार्को में आने वाले लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने विभिन्न पार्कों में शौचालय बनाने का निर्णय ले लिया है। इस पर जल्द ही काम भी शुरू होगा।

चकाचक होंगे हमारे शौचालय

नगर निगम ने अब घरों की तरह सार्वजनिक शौचालयों को भी चकाचक और स्वच्छ बनाएगा। इसी मुहिम के तहत करीब 9 नए बेहतरीन और आदर्श शौचालय तैयार कर दिए गए हैं। इन शौचालयों में हर सुविधा मुहैया कराई गई है। महिलाओं के लिए सेनेटरी पेड तक का बंदोबस्त इन शौचालयों में करवाया गया है। इसके अलावा दिव्यांगों के पहुंचने के लिए अलग व्यवस्था है। टावल और शीशे जैसी सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

वर्जन..

हम ट्विनसिटी को स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही जहां-जहां जरूरत है नए शौचालय बनाए जाएंगे। इसके अलावा लोगों से भी अपील है कि वे शौचालयों को साफ रखने में भी मदद करें। सार्वजनिक शौचालयों को यदि हम घर की तरह इस्तेमाल करें तो कोई समस्या नहीं रहेगी।

सतेंद्र सिवाच, निगम संयुक्त आयुक्त।

chat bot
आपका साथी