चेतावनी पर नहीं माने तो डीएफएससी ने जब्त कराये सिलेंडर

शहर में घरेलू सिलेंडरों का धड़ल्ले से कामर्शियल इस्तेमाल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 08:13 AM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 08:13 AM (IST)
चेतावनी पर नहीं माने तो डीएफएससी ने जब्त कराये सिलेंडर
चेतावनी पर नहीं माने तो डीएफएससी ने जब्त कराये सिलेंडर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

शहर में घरेलू सिलेंडरों का धड़ल्ले से कामर्शियल इस्तेमाल हो रहा है। लेकिन अब डीएफएससी ने इसके खिलाफ कदम उठा लिया है। इसके चलते बुधवार को शहर में डीएफएससी के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की। बुधवार दोपहर तक शहर में तीन क्षेत्र में अलग-अलग जगह कार्रवाई की। जहां से टीम ने 22 सिलेंडरों को जब्त कर लिया। रेहड़ी संचालकों को चेतावनी दी गई थी, लेकिन चेतावनी को कोई तवज्जो नहीं दे रहे थे। मामले को दैनिक जागरण ने प्रकाशित किया था। इसके बाद मामला अधिकारियों तक पहुंचा था।

बता दें कि शहर में रेहड़ी से लेकर बड़ी दुकानों तक से गैस की कालाबाजारी हो रही है। घरेलू सिलेंडर को खुलेआम कामर्शियल इस्तेमाल किया जा रहा है। लोग बेखौफ होकर सड़कों पर ही घरेलू सिलेंडर चला रहे हैं। लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। इसके बाद मामले को दैनिक जागरण ने प्रकाशित किया। जिस पर नगर निगम की टीम ने भी रेहड़ी संचालकों को चेताया था। इसके बाद बुधवार को डीएफएससी निशांत राठी के नेतृत्व में एएफएसओ अवतार सिंह, इंस्पेक्टर विकास पपनेजा टीम में रहे। टीम ने सबसे पहले अग्रसेन चौक पर कार्रवाई की और टीम कार्रवाई करते हुए रेलवे रोड पर पहुंची और इसके बाद जैन स्कूल के पास कार्रवाई की गई। टीम ने तीनों जगह से 22 सिलेंडर को जब्त किया। कार्रवाई के दौरान भिड़े रेहड़ी वाले

डीएफएससी टीम को कुछ जगह पर जहमत उठानी पड़ी, क्योंकि जहां रेहड़ी संचालकों के पास से घरेलू सिलेंडर उठाए तो रेहड़ी संचालक ने विरोध किया। रेहड़ी संचालक टीम को सिलेंडर जब्त नहीं करने दे रहे थे, लेकिन टीम ने अपना काम जारी रखा और सिलेंडर को कब्जे में लेकर जब्त कर लिया।

chat bot
आपका साथी