हरियाणवी नृत्य में मुरलीधर स्कूल की छात्राओं ने जीता दो लाख का पुरस्कार

मुरलीधर डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने हरियाणा स्टेट यूथ फेस्टिवल की हरियाणवी समूह नृत्य प्रतियोगिता में दो लाख रुपये का प्रथम पुरस्कार जीत धाक जमाई। इस फेस्टिवल में कई विद्यालयों ने हिस्सा लिया। यह फेस्टिवल स्पो‌र्ट्स एंड यूथ अफेयर्स डिपार्टमेंट ने कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चर सेंटर पर आयोजित किया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 02:05 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 02:05 AM (IST)
हरियाणवी नृत्य में मुरलीधर स्कूल की छात्राओं ने जीता दो लाख का पुरस्कार
हरियाणवी नृत्य में मुरलीधर स्कूल की छात्राओं ने जीता दो लाख का पुरस्कार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : मुरलीधर डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने हरियाणा स्टेट यूथ फेस्टिवल की हरियाणवी समूह नृत्य प्रतियोगिता में दो लाख रुपये का प्रथम पुरस्कार जीत धाक जमाई। इस फेस्टिवल में कई विद्यालयों ने हिस्सा लिया। यह फेस्टिवल स्पो‌र्ट्स एंड यूथ अफेयर्स डिपार्टमेंट ने कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चर सेंटर पर आयोजित किया था। प्राचार्य डॉ. आर आर सूरी ने हरियाणवी नृत्य में शामिल सभी विद्यार्थियों तथा उनकी संगीत तथा नृत्य अध्यापिका मंजीत कौर को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी। हरियाणवी नृत्य समूह मे हर्षिता, तान्या, वेनी, नंदिनी, अनुकृति, राशि, हर्षिता सपरा, सिमरन, हिना, अक्षिता, वंशिका, कामना और दीया शामिल रहे।

--------------------

विद्यार्थियों को दिए रोल नंबर

फोटो: 01

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

एसए जैन विजय वल्लभ स्कूल में आशीर्वाद समारोह मनाया गया। स्कूल ¨प्रसिपल रुचिका भूटानी ने आशीर्वाद के साथ 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बोर्ड के रोल नंबर प्रदान किए। ¨प्रसिपल ने विद्यार्थियों को परीक्षा के समय समय प्रबंधन के भी टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए नियमित अभ्यास के अलावा संतुलित आहार और पर्याप्त नींद भी जरूरी है ताकि तनाव दूर रहे। इस मौके पर प्रबंधन समिति के सदस्य एवं पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

---------------------

28 विद्यार्थियों की हुई कैंपस प्लेसमेंट

फोटो: 02

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

राजकीय बहुतकनीकी अंबाला शहर में कैंपस प्लेसमेंट के तहत एलीन अप्लाइएंसेस, बद्दी, हिमाचल प्रदेश एवं सार्क इंडस्ट्रीज चंडीगढ़ ने प्लास्टिक इंजीनिय¨रग के छात्रों के लिए लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू लिया। इसमें फाइनल ईयर डिप्लोमा (प्लास्टिक) के 28 विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा एवं इंटरव्यू के पश्चात दोनों कंपनियों ने मिलकर सभी 28 प्रत्याशियों को चयनित कर लिया। मौके पर ¨प्रसिपल संजीव महंत ने सभी चयनित छात्रों, विभागाध्यक्ष पंकज गर्ग, टीपीओ एचएस ¨सधू को बधाइयां देते हुए कहा कि उन सबका प्रयास प्रशंसनीय है। इसके कारण विभाग के सौ फीसद छात्रों की प्लेसमेंट संभव हो सकी है। कैंडल मार्च निकालकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

फोटो: 03

जागरण संवाददाता, अंबाला

शिवालिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिहटा में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दो मिनट का मौन रखा। उसके बाद बच्चों ने कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा भारत माता की जय तथा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

chat bot
आपका साथी