प्लाटों में ड़ाल रहे कूड़ा, मालिक नहीं कर रहे चहारदीवारी , नप भेजेगी नोटिस

जागरण संवाददाता अंबालास्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर परिषद ने सख्ती शुरू कर दी है। अब उन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:29 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:29 AM (IST)
प्लाटों में ड़ाल रहे कूड़ा, मालिक नहीं कर रहे चहारदीवारी , नप भेजेगी नोटिस
प्लाटों में ड़ाल रहे कूड़ा, मालिक नहीं कर रहे चहारदीवारी , नप भेजेगी नोटिस

जागरण संवाददाता, अंबाला:स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर परिषद ने सख्ती शुरू कर दी है। अब उन लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है, जिन्होंने जमीन तो ले ली। लेकिन उसका निर्माण तक नहीं कराया। खाली प्लाटों में लोग कूड़ा डाल रहे हैं। जिससे गंदगी और संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। नगर परिषद ने एक महीने पहले प्लाट मालिकों को चेतावनी दी थी कि वह अपने प्लॉट की चहारदीवारी करें। लेकिन नगर परिषद के अधिकारियों की बातों को अनदेखा कर दिया गया। अब नगर परिषद कार्रवाई करने की पूरी तैयारी में दिखाई दे रहा है। करीब 100 मालिकों को नोटिस भेजें जाएगे। अगर फिर भी चहारदीवारी नहीं की तो जुर्माने के साथ कार्रवाई होगी।

---------------

मालिकों को उगानी हैं सब्जियां

नगर परिषद की योजना के मुताबिलक अंबाला छावनी में करीब 800 से अधिक खाली प्लॉट पडे। इनमें से अधिकत प्लॉटों में आसपास के लोग घरों का कूड़ा डालते है। जिससे गंदगी फैल रही है। अब प्लॉट मालिकों को चहारदीवारी के साथ-साथ सब्जियां या फिर पौधे लगाने होंगे। ताकि प्लॉटों में हरियाली हो और संक्रमण फैलने का खतरा भी कम हो सकें।

--------------

वर्जन

प्लॉट मालिकों को चेतावनी दी गई थी। वह अपने खाली प्लॉटों में चहारदीवारी कर पौधे या सब्जियां लगाए। ताकि लोग कूड़ा ना डाल सकें। लेकिन अब मालिकों को नोटिस जारी किए जाएंगे।

रीतू शर्मा कोऑर्डिनेटर, स्वच्छता मिशन।

chat bot
आपका साथी