घटिया किस्म का चावल देकर ठगे चालीस हजार, दो घंटे बाद धरे गए

साहलेपुर गांव में रहने वाले एक किसान से कुछ शातिर ठगों ने बढि़या किस्म के चावलों के नाम पर घटिया किस्म के चावल देकर 40 हजार रुपये ठग लिए। कुछ ही देर बाद अन्य शातिर ठगों की गाड़ी उसी किसान के पास पंहुचे व बढि़या किस्म के चावलों को सस्ते दामों पर देने का लालच दिया। इस बार किसान ने मुलाना पुलिस को मौके लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 06:32 AM (IST)
घटिया किस्म का चावल देकर ठगे चालीस हजार, दो घंटे बाद धरे गए
घटिया किस्म का चावल देकर ठगे चालीस हजार, दो घंटे बाद धरे गए

संवाद सहयोगी, मुलाना (अंबाला): साहलेपुर गांव में रहने वाले एक किसान से कुछ शातिर ठगों ने बढि़या किस्म के चावलों के नाम पर घटिया किस्म के चावल देकर 40 हजार रुपये ठग लिए। कुछ ही देर बाद अन्य शातिर ठगों की गाड़ी उसी किसान के पास पंहुचे व बढि़या किस्म के चावलों को सस्ते दामों पर देने का लालच दिया। इस बार किसान ने मुलाना पुलिस को मौके लिया।

साहलेपुर पुर निवासी किसान धर्मबीर ने बताया कि मंगलवार सुबह वह गांव के बाहर सड़क किनारे बनी एक इंटरलॉकिग टाईलों की फैक्ट्री के पास खड़ा था। उसी समय उसके पास एक मार्शल गाड़ी आकर रुकी । उसमें सवार तीन युवकों में से एक ने कहा कि वो चावल की उन्नत किस्म 1121 के चावल कम दामों पर दे रहे हैं। उन्होंने जो चावल दिखाए व उनकी गुणवत्ता उच्च दर्जे की थी। धर्मबीर ने बताया कि उच्चतम किस्म के चावल सस्ते रेट में मिलने के कारण 8 क्विटल 40 हजार रुपये में खरीद लिए। जब घर जाकर देखा तो सभी 16 कट्टों में घटिया किस्म के मोटे चावल निकले। गिरोह के दूसरे लोगों ने फिर किया संपर्क, धरे गए

ठगी के दो घंटे बाद धर्मबीर फिर गांव के बाहर खड़ा था कि एक और पंजाब नंबर की मार्शल गाड़ी आकर उसके पास रुकी। गाड़ी में सवार युवक ने पहले की तरह 1121 किस्म के चावल सस्ते दामों पर देने की बात कही। धर्मबीर ने इस बार उन्हें अपनी बातों में उलझाए रखा व उन्हें पता लगे बिना मुलाना पुलिस को संपर्क किया। मुलाना पुलिस ने मौके पर पंहुच कर उक्त आरोपित युवकों को गाड़ी सहित काबू किया। गाड़ी सवार युवकों ने कबूल किया है कि पहले वाले सदस्य भी उनके साथी है व मिलकर काम करते हैं। मामले की शिकायत मिली है, जबकि पूछताछ भी की जा रही है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

-प्रमोद कुमार, जांच अधिकारी

chat bot
आपका साथी