छावनी का अस्पताल होगा 295 बेड का और 155 स्टाफ भरने की कवायद

जागरण संवाददाता अंबाला छावनी का नागरिक अस्पताल में पीएमओ से लेकर स्वीपर तक के पदों पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 05:56 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 05:56 AM (IST)
छावनी का अस्पताल होगा 295 बेड का और 155 स्टाफ भरने की कवायद
छावनी का अस्पताल होगा 295 बेड का और 155 स्टाफ भरने की कवायद

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी का नागरिक अस्पताल में पीएमओ से लेकर स्वीपर तक के पदों पर 140 अधिकारी, कर्मचारी और डाक्टर के अलावा पैरा मेडिकल स्टाफ मरीजों को चिकित्सकीय सेवाएं दे रहे हैं। अब 295 छावनी का यह अस्पताल बेड का होगा। अभी यहां पर 155 पदों पर जल्द ही मेडिकल आफीसर, नर्सिंग सिस्टर, स्टाफ नर्स से लेकर वार्ड सर्वेंट के पदों की कमी को देखते हुए प्रिसिपल मेडिकल आफीसर की तरफ से शासन को पत्र लिखा गया है। साथ ही राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को यहां स्टाफ की कमी से मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में अवगत कराया। इस पर विज ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हेल्थ डयारेक्टर को यहां खाली पदों पर दूसरे जिले से अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों को सृजिद पद भरने के निर्देश दिए हैं।

नागरिक अस्पताल छावनी में मरीजों के लिए 195 बेड सरकार से स्वीकृत है। 100 बेड और बढ़ने के लिए नई बिल्डिग का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माणाधीन चार मंजिला बिल्डिग में 55 बेड लगाए जाएंगे, जबकि ईपीडी बिल्डिग में जच्चा-बच्चा वार्ड से लेकर शिशु वार्ड में बेड बढ़ाए जाने हैं। बेड की संख्या बढ़ने की स्वीकृति मिलते ही रिक्त चल रहे पदों को भरने के साथ-साथ दूसरे जिले से स्टाफ ट्रांसफर का दौर शुरू होने जा रहा है।

----------

इन प्रमुख पदों पर होगी तैनाती

मेडिकल आफीसर - 7

स्टाफ नर्स - 62

नर्सिंग सिस्टर - 4

फार्मासिस्ट - 4

लैब टेक्नीशियन - 5

आप्रेशन थियेटर टेक्नीशियन - 7

ईजीजी - 2

बयो मेडिकल इंजीनियर - 2

वार्ड सर्वेंट - 18

स्वीपर - 11

--------------

वर्जन

अस्पताल में बेड बढ़ाने के साथ साथ मेडिकल आफीसर से लेकर अन्य पदों पर तैनाती के लिए शासन को लिखा गया है। उम्मीद है कि दो महीने के अंदर छावनी अस्पताल में करीब 155 पदों पर स्टाफ ट्रांसफर करके भरे जाने हैं।

- डा. विनय गोयल, डिप्टी एसएमओ छावनी।

chat bot
आपका साथी