अंबाला एयरफोर्स स्‍टेशन पर धमाका, जगुआर विमान में लगी आग

अंबाला छावनी में रात करीब 9.30 बजे धमाका होने से हड़कंप मच गया। यहां उड़ान की तैयारी कर रहे एक जगुआर विमान में आग लग गई और उसमें विस्‍फोट हो गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 13 Sep 2016 09:34 PM (IST) Updated:Wed, 14 Sep 2016 09:17 AM (IST)
अंबाला एयरफोर्स स्‍टेशन पर धमाका, जगुआर विमान में लगी आग

अंबाला, [वेब डेस्क]। यहां छावनी क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन में एक लड़ाकू विमान जगुआर में आग लग गई। विमान में आग लगने के बाद तेज धमाके हुए और इससे पूरा इलाका कांप उठा। इस हादसे में पायलट घायल हो गया। उसे अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। आग लगने से विमान को भारी नुकसान पहुंचा है और फायर ब्रिगेड के कर्मी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हैं।

रात करीब साढ़े नौ बजे छावनी क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन में तेज धमाका हुआ। इससे एयरफोर्स स्टेशन और शहर में हड़कंप मच गया। पहले लोगों ने इसे बम धमाका समझा, लेकिन बाद में पता चला कि वहां एक जगुअार विमान में आग लगने से विस्फोट हुआ है। इससे विमान को क्षति पहुंची है आैर पायलट भी घायल हाे गया। मौके पर वायुसेना के अधिकारी पहुंच गए हैं और घटना की जांच की जा रही है।

हादसे के बाद एयरफोर्स स्टेशन का दृश्य।

पढ़ें : हरियाणा के मंत्री विज ने कहा- 'आप' से सावधान रहें पंजाब की महिलाएं

बताया जाता है कि विमान को कहीं उड़ान भरनी थी। पायलट विमान को टेक आफ करने ही वाला था कि उसकी नजर विमान के फायर सिग्नल पर गई। फायर सिग्नल काफी हाई था और पायलट को पता चल गया कि विमान में अाग लग गई है। उसने विमान से तुरंत बाहर छलांग लगा दी। उसके बाहर कूदते ही विमान आग से दहक उठा अौर उसमें धमाके होने लगे।

पढ़ें : हरियाणा के मंत्री की सलाह, देसी गाय का घी खिलाओ स्लिम होंगी पत्नियां

पायलट ने वहां से दूर भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई। इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हाे गया। तुरंत आपातकालीन टीम ने मोर्चा संभाल लिया और विमान मे लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाडि़यां भी पहुंच गईं। समाचार लिखे जाने ते आग बुझाने की कोशिशें की जा रही थीं। घायल पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें : सैन्य अफसर की पत्नी ने रिश्वत में राजस्व अधिकारी को सौंप दिया शरीर, राज खुला तो...

chat bot
आपका साथी