बिटकॉइन लूट मामले में करोड़ों का मालिक निकला अमरेली का गिरफ्तार एसपी

बिटकॉइन लूटने के मामले में गिरफ्तार अमरेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जगदीश पटेल करोड़ों रुपये के मालिक हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 04 May 2018 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 04 May 2018 04:57 PM (IST)
बिटकॉइन लूट मामले में करोड़ों का मालिक निकला अमरेली का गिरफ्तार एसपी
बिटकॉइन लूट मामले में करोड़ों का मालिक निकला अमरेली का गिरफ्तार एसपी

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। सूरत के बिल्डर से करोड़ों रुपये के बिटकॉइन लूटने के मामले में गिरफ्तार अमरेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जगदीश पटेल करोड़ों रुपये के मालिक हैं। सीआइडी ने उनके ठिकानों से लाखों रुपये की नकदी और करोड़ों रुपये की जमीन के दस्तावेज जुटाए हैं। एसपी ने 36 बैंक खाते खुलवा रखे हैं, जिनमें नकदी जमा करा रखी है। सात आरोपी पुलिस कांस्टेबल इस मामले में फरार हैं।

सीआइडी क्राइम ने गत माह 12 करोड़ रुपये मूल्य के बिटकॉइन लूट मामले में एसपी पटेल को गिरफ्तार किया था। सीआइडी ने एसीबी कोर्ट को एक बंद लिफाफे में अब तक की जांच रिपोर्ट सौंपते हुए बताया कि इस समूचे प्रकरण में एसपी ही मुख्य साजिशकर्ता हैं। आरोपी 13 साल से समूह एक के अधिकारी हैं और कानून की बारीकियों को समझते हैं। इसलिए वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। नौ दिन के रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद सीआइडी ने पटेल को और पांच दिनों के रिमांड पर लिया है।

गौरतलब है कि इस मामले में आरोपी पुलिस निरीक्षक अनंत पटेल ने फरवरी में सूरत से एक करोड़ 33 लाख रुपये आने की बात कही थी। साथ ही, इस मामले में बटोरे गए लाखों रुपये लेकर पुलिस कांस्टेबल मुंबई में कहां और क्यों गए थे, इसकी जानकारी भी सीआइडी को जुटानी है।

chat bot
आपका साथी