Rath Yatra 2023: अहमदाबाद में अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में की मंगला आरती, आज गुजरात को देंगे तीन बड़ी सौगात

आज अहमदाबाद में गृह मंत्री कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वह दो पार्कों का उद्घाटन एक रेलवे फ्लाईओवर और एक अस्पताल का भूमिपूजन करेंगे। गुजरात के अहमदाबाद में मनाई जाने वाली रथ यात्रा पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी रथ यात्रा मानी जाती है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 20 Jun 2023 05:04 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jun 2023 05:04 AM (IST)
Rath Yatra 2023: अहमदाबाद में अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में की मंगला आरती, आज गुजरात को देंगे तीन बड़ी सौगात
Rath Yatra: अहमदाबाद में अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में की मंगला आरती, आज गुजरात को देंगे तीन बड़ी सौगात

अहमदाबाद, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मंगलवार को गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर हैं। आज सुबह चार बजे जमालपुर क्षेत्र में रथ यात्रा से पहले जगन्नाथ मंदिर में 'मंगला आरती' में भाग लिया। गृह मंत्री अमित शाह मंदिर में पूजा भी की। गुजरात के अहमदाबाद में मनाई जाने वाली 'रथ यात्रा' महोत्सव को पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी रथ यात्रा मानी जाती है।

#WATCH | Ahmedabad, Gujarat: Union Home Minister Amit Shah participates in Mangla Aarti at Jagannath Temple, before the Jagannath Rath Yatra 2023. pic.twitter.com/JgiQV0J2np— ANI (@ANI) June 19, 2023

बता दें कि आज अहमदाबाद में गृह मंत्री कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वह दो पार्कों का उद्घाटन, एक रेलवे फ्लाईओवर और एक अस्पताल का 'भूमिपूजन' भी करेंगे। अहमदाबाद के न्यू राणिप में, गृह मंत्री अमदावद नगर निगम (एएमसी) द्वारा सुबह करीब 9.15 बजे एक नवनिर्मित पार्क का उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री अहमदाबाद के चांदलोडिया क्षेत्र में एएमसी और रेलवे द्वारा नवनिर्मित जगतपुर रेलवे फ्लाईओवर का भी उद्घाटन करेंगे।

शाह बाद में अहमदाबाद में क्रेडाई गार्डन क्षेत्र में एक सार्वजनिक पार्क का उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री बाद में अहमदाबाद के बावला इलाके में त्रिमूर्ति अस्पताल के 'भूमि पूजन' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

chat bot
आपका साथी