गुजरात के कच्छ में जखौ जल सीमा से भारत में ड्रग्स लाने के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश

गुजरात के कच्छ में जखौ जल सीमा से भारत में ड्रग्स घुसाने के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 12:23 PM (IST)
गुजरात के कच्छ में जखौ जल सीमा से भारत में ड्रग्स लाने के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश
गुजरात के कच्छ में जखौ जल सीमा से भारत में ड्रग्स लाने के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के कच्छ में जखौ जल सीमा से भारत में ड्रग्स घुसाने के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। कोस्टगार्ड, एसओजी और गुजरात एटीएस के संयुक्त आपरेशन में पकिस्तान से बोट मे लायी जा रही करोड़ो रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है। सुरक्षा एजैंसियो ने पांच पाकिस्तानियों को भी गिरफ्तार किया गया है। बोट में कुल 175 करोड़ रुपये की 35 ड्रग्स की पैकेट जप्त की गई है।

सुरक्षा ऐजैंसियों को सोमवार को पाकिस्तान की फिशिंग बोट के जरिए भारत में ड्रग्स लाए जाने की सूचना मिली थी। इसके चलते कोस्डगार्ड, स्पेशियल ऑपरेशन ग्रुप और गुजरात एटीएस ने सर्च ऑपरेशन शुरु किया था। इस दौरान पाकिस्तान से कारची से निकली बोट की कच्छ के जखौ सीमा पर पहुंचने की खबर मिलने के बाद उसे पकड़ लिया। सुरक्षा एजैंसियों ने बोट में जांच की तो उसमें 35 पेकेट ड्रग्स के पैकेट मिले। जिसके बाद पांच ड्रग्स माफियों को गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि पिछले साल मार्च महीने में भी कोस्टगार्ड और गुजरात आतंकवादी निरोधी दस्ता की सतर्कता से कच्छ जखौ समुद्री सीमा में पाकिस्तान के कराची से भारत लायी जा रही करीब 500 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई थी।

सुरक्षा एजैंसियो ने पांच पाकिस्तानियों को भी गिरफ्तार किया गया है। बोट में कुल 175 करोड़ रुपये की 35 ड्रग्स की पैकेट जप्त की गई है। अतंरराष्ट्रीय बाजार में ड्रग्स की कीमत करीब 175 करोड़ रुपये बतायी जा रही है। ड्रग्स माफियाओं द्वारा समुद्र के रास्ते से भारत में ड्रग्स घुसायी जाती है। फिलहाल गिरफ्तार किये गये पांच ड्रग्स माफियाओं से पुछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च महीने में भी कोस्टगार्ड और गुजरात आतंकवादी निरोधी दस्ता की सतर्कता से कच्छ जखौ समुद्री सीमा में पाकिस्तान के कराची से भारत लायी जा रही करीब 500 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई थी। ड्रग्स माफियाओं ने पुलिस को देख अपने बोट को बम से उड़ दिया था। पुलिस ने पकिस्तान के 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुछ-ताछ में सामने आया था कि बोट में हजारो करोड़ के ड्रग्स थे जिसे माफियाओं ने उड़ा दिया था।  

chat bot
आपका साथी