Coronavirus: गुजरात का भरूच बना कोरोना मुक्त

Coronavirus. गुजरात का भरूच कोरोना मुक्त बन गया है। वहीं गुजरात से अब तक सवा लाख श्रमिक करीब एक सौ ट्रेनों के जरिए अपने वतन रवाना हो चुके हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 07 May 2020 03:39 PM (IST) Updated:Thu, 07 May 2020 10:12 PM (IST)
Coronavirus: गुजरात का भरूच बना कोरोना मुक्त
Coronavirus: गुजरात का भरूच बना कोरोना मुक्त

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Coronavirus. गुजरात में कोरोना पांव पसार रहा है इसी बीच अच्‍छी खबर यह है कि भरूच कोरोना मुक्‍त बन गया है, लेकिन कैडिला फार्मास्‍यूटिकल्‍स के 21 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। गुजरात से अब तक सवा लाख श्रमिक करीब एक सौ ट्रेनों के जरिए अपने वतन रवाना हो चुके हैं। राजकोट में लॉकडाउन की शर्त पर विवाह कार्यक्रम की मंजूरी दी गई है।

गुजरात से अब तक करीब एक सौ ट्रेनों के जरिए सवा लाख श्रमिकों को उनके वतन भेजा गया है, उत्‍तर प्रदेश, ओडिशा, बिहार, झारखंड, छत्‍तीसगढ़ व मध्‍य प्रदेश के लिए ये ट्रेनें भेजी गईं। गुरुवार को भी 30 ट्रेन इन प्रदेशों के लिए रवाना हुईं, लेकिन पड़ोसी राज्‍य राजस्‍थान के लिए अभी तक एक भी ट्रेन नहीं चली। सूरत स्‍टेशन से गुरुवार दोपहर सुल्‍तानपुर के लिए रवाना हो रही एक विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाने की बात को लेकर कांग्रेस के स्‍थानीय नेता बाबू रायका, जिला अध्‍यक्ष व अन्‍य नेताओं की रेलवे पुलिस के साथ झड़प हो गई। कांग्रेस ने करीब 1200 श्रमिकों का भाड़ा जमा कराया, इसलिए वे ट्रेन को हरी झंडी दिखाने पहुंचे गए लेकिन पुलिस का कहना है कि जीआरपी व रेलवे की मंजूरी के बिना कांग्रेस नेता ऐसा कर रहे थे।

नेता विपक्ष परेश धनाणी ने कहा है कि चुनाव में मुफ्तबसों में लोगों को लाने वाली भाजपा सरकार महामारी में श्रमिकों से भाड़ा वसूल रही है।

कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता मनीश दोशी ने बताया कि भरुच से बिहार जाने वाली ट्रेन में चार संस्‍थाओं की 850 छात्राओं का साढ़े छह लाख रुपये भाड़ा जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष ने जमा कराया।

कैडिला फार्मा के 21 कर्मचारी संक्रमित पाए जाने के बाद कंपनी के प्‍लांट व धोलका गांव को सैनिटाइज किया गया। उधर, भरुच से अच्‍छी खबर ये है कि 27 में से 25 संक्रमितों का इलाज किया गया, जबकि दो की मौत हो चुकी है।

राजकोट जिला कलक्‍टर रेम्‍या मोहन ने मेडिकल सेवाओं व एंबुलेंस सेवा व सामाजिक प्रसंग को छोड़कर अहमदाबाद से राजकोट व राजकोट से अहमदाबाद के बीच परिवहन सेवा को प्रतिबंधित कर दिया है। सोशल डिस्‍टेंसिंग व भीड़ नहीं करने व 20 लोगों की शर्त पर विवाह कार्यक्रम की मंजूरी दे दी है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी