मुश्किलों में घिरी नेटफ्लिक्स की वीर दास स्टारर वेब सीरीज़ 'हसमुख', हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

याचिकाकर्ता आशुतोष दुबे ने वकीलों के चरित्र पर की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताई है। सोमवार को इस मामले में सुनावई करते हुए कोर्ट ने मेकर्स से लिखित जवाब मांगा है।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Apr 2020 06:32 PM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2020 07:56 PM (IST)
मुश्किलों में घिरी नेटफ्लिक्स की वीर दास स्टारर वेब सीरीज़ 'हसमुख', हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
मुश्किलों में घिरी नेटफ्लिक्स की वीर दास स्टारर वेब सीरीज़ 'हसमुख', हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

नई दिल्ली,जेएनएन। नेटफ्लिक्स की नई वेब सीरीज़ हसमुख मुश्किलों में घिरती नज़र आ रही है। कॉमेडियन और एक्टर वीर दास स्टारर इस वेब सीरीज़ को लेकर एक याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल की गई है, जिसमें सीरीज़ के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता आशुतोष दुबे ने वकीलों के चरित्र पर की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताई है। सोमवार को इस मामले में सुनावई करते हुए कोर्ट ने मेकर्स से लिखित जवाब मांगा है। 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस संजीव सचदेवा ने इस मामले की सुनवाई की। उन्होंने नेटफ्लिक्स, वेब सीरीज़ के प्रोड्यूसर्स और निर्देशक से लिखित जवाब मांगा है। वहीं, कोर्ट ने कहा कि वेब सीरीज़ के प्रसारण पर अंतरिम रोक पर आदेश बाद में सुनाया जाएगा। नेटफ्लिक्स की ओर से श्रीकृष्ण राजगोपाल ने पक्ष रखा है। इस मामले में अगली सुनवाई अब 7 जुलाई को होगी। 

इसे भी पढ़ें- रमज़ान में बदला नुसरत जहां का अंदाज़, इफ़्तारी की तस्वीरों में कुछ ऐसी दिखीं सांसद-एक्ट्रेस 

क्या है मामल

हसमुख सीरीज़ के चौथे एपिसोड में कुछ सीन पर आपत्ति जताई गई है। कोर्ट में वकील आशुतोष दुबे ने याचिका दाखिल की है। उन्होंने दावा किया है कि वेबसीरीज के एपिसोड चार में वकीलों को कथित तौर पर चोर, दुर्जन और गुंडें के रूप में दिखाया गया है। वहीं, उन्होंने वेब सीरीज के निर्माताओं, निर्देशकों और लेखक को वकील समुदाय (जिसमें न्यायाधीश भी शामिल हैं जो कभी वकील रह चुके हैं) से बिना शर्त माफी मांगने की अपील की है। इसके अलावा वेब सीरीज़ के प्रसारण पर अंतरिम रोक लगाने की मांग की है। 

17 अप्रैल को रिलीज़ हुई हसमुख

नेटफ्लिक्स पर लॉकडाउन के दौरान वीर दास स्टारर वेब सीरीज़ हसमुख को रिलीज़ किया गया। इसमें वीर दास के अलावा मनोज पावा, रणवीर शौरी और रवि किशन जैसे एक्टर्स अहम भूमिका में हैं। वेब सीरीज़ में हसमुख नाम के स्टैंडअप कॉमेडियन की कहानी सुनाई गई है। वह सहारनपुर से निकलर मुंबई नगरी में स्टार बन जाता है। लेकिन मुश्किलें उसका पीछा नहीं छोड़ती हैं। वेब सीरीज़ इस वक्त नेटफ्लिक्स टॉप -10 में भी शामिल है।

chat bot
आपका साथी