KBC 13: 6 लाख 40 हजार रुपये के इस सवाल का जवाब देने में नाकाम रहीं कोलकाता की किन्नरी जोशी, जानें क्या है सही जवाब

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का टीवी शो केबीसी 13 (कौन बनेगा करोड़पति 13) आए दिन सुर्खियों में रहता है। शो में कई कंटेस्टेट्स अपने शानदार खेल की वजह से काफी सुर्खियां बटोरते हैं। साथ ही अच्छी-खासी रकम भी घर लेकर जाते हैं।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 12:15 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 12:15 PM (IST)
KBC 13: 6 लाख 40 हजार रुपये के इस सवाल का जवाब देने में नाकाम रहीं कोलकाता की किन्नरी जोशी, जानें क्या है सही जवाब
दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, तस्वीर- Instagram: amitabhbachchan

नई दिल्ली, जेएनएन। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का टीवी शो केबीसी 13 (कौन बनेगा करोड़पति 13) आए दिन सुर्खियों में रहता है। शो में कई कंटेस्टेट्स अपने शानदार खेल की वजह से काफी सुर्खियां बटोरते हैं। साथ ही अच्छी-खासी रकम भी घर लेकर जाते हैं। बुधवार को अमिताभ बच्चन के केबीसी 13 शो में कोलकाता की रहने वाली किन्नरी जोशी हॉट शीट पर नजर आईं।

किन्नरी जोशी का जन्म कोलकाता में हुआ है। वह अहमदाबाद के एक म्यूजियम में असिस्टेंट क्यूरेटर के तौर पर काम करती हैं। अमिताभ बच्चन के शो में पहुंचकर किन्नरी जोशी ने उनके कई सवालों के जवाब दिए, लेकिन 11वें सवाल ने उनका सारा खेल बिगाड़ दिया। जिसके चलते किन्नरी जोशी को अच्छी-खासी रकम से हाथ धोना पड़ा और वह केवल तीन लाख बीस हजार रुपये ही जीत सकीं।

अमिताभ बच्चन ने केबीसी में किन्नरी जोशी ने 6 लाख 40 हजार का 11वां सवाल किया। जिसका उन्होंने गलत दवाब दिया। ऐसे में किन्नरी जोशी को 3 लाख 20 हजार रुपये की जीत के दौर पर मिले। अमिताभ बच्चन ने उनसे 11वें साल के तौर पर उनसे पूछा कि यरवदा और बागेश्वरी इसमें से किसके दो प्रकार हैं ?

A) चरखा

B) ऊन

C) ब्लॉक प्रिंट

D) कढ़ाई

इस सवाल की सही जवाब ऑप्शन A) चरखा है, लेकिन किन्नरी जोशी इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं और उन्हें 3 लाख 20 हजार रुपये के साथ शो से वापस जाना पड़ा। उन्होंने इस सवाल का जवाब ऊन दिया था, जोकि पूरी तरह से गलत था। वहीं किन्नरी जोशी से पहले केबीसी 13 की हॉट सीट पर असम के एक टीचर तुषार भारद्वाज बैठे थे। यहां पहुंचकर उन्होंने अमिताभ बच्चन के शो को शानदार अंदाज में खेल और अच्छी खासी रकम भी जीती।

लेकिन तुषार भारद्वाज ने उस समय केबीसी 13 ही हॉट सीट को छोड़ने का फैसला किया जब अमिताभ बच्चन ने उनसे 50 लाख रुपये के लिए सवाल किया। तुषार भारद्वाज ने केबीसी में 80 हजार रुपये के सवाल के लिए अपनी दो लाइफ 'ऑडियंस पोल' और 'फ्लिप द क्वेश्चन' का इस्तेमाल किया। इसके बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन के शो में शानदार गेम खेला और 25 लाख रुपये जीतने में कामयाब रहे। 

chat bot
आपका साथी