अन्धविश्वास या चमत्कार, पांच साल के इस बच्चे में हिमेश रेशमिया को दिखी ईश्वर की दिव्य शक्ति

जयेश के आशीर्वाद के बाद मैंने देखा कि मेरे पिता बिना किसी दर्द और सहारे के बिल्कुल ठीक-ठाक चल पा रहे हैं और डॉक्टर...

By ShikhasEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 01:28 PM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 01:58 PM (IST)
अन्धविश्वास या चमत्कार, पांच साल के इस बच्चे में हिमेश रेशमिया को दिखी ईश्वर की दिव्य शक्ति
अन्धविश्वास या चमत्कार, पांच साल के इस बच्चे में हिमेश रेशमिया को दिखी ईश्वर की दिव्य शक्ति

मुंबई। शो सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स के लिए हिमेश रेशमिया इन दिनों अपने सहयोगी मेंटर्स और प्लेबैक सिंगर्स जावेद अली और नेहा कक्कड़ के साथ देशभर के 1 लाख बच्चों में से 15 सर्वश्रेष्ठ बच्चों को चुनने में लगे हुए है। और इस दौरान हिमेश का सामना हुआ पांच साल के जयेश से जिसे देख़कर हिमेश को ईश्वर की दिव्या शक्तियों का एहसास हुआ।

यही नहीं हिमेश ने जब जयेश का गाना सुना तो वो उठ कर मंच पर गए और जयेश के पैर भी छुए और जयेश ने भी उन्हें बाक़ायद आशीर्वाद दिया। बात यहीं ख़त्म नहीं होती, हिमेश का कहना है कि इस आशीर्वाद के बाद उन्हें चमत्कार का अनुभव भी हुआ। हिमेश ने कहा, " दरअसल मेरे पिता लम्बे समय से अस्वस्थ थे और उन्हें घुटनों में दर्द की तकलीफ भी थी। डॉक्टर ने उनके घुटने की सर्जरी की सलाह दी मगर उनकी उम्र के चलते मैं कुछ असमंजस में था। पर, जयेश के आशीर्वाद के बाद मैंने देखा कि मेरे पिता बिना किसी दर्द और सहारे के बिल्कुल ठीक-ठाक चल पा रहे हैं। डॉक्टर ने भी यही कहा कि उनका यूं ठीक हो जाना किसी चमत्कार से कम नहीं है और अब उन्हें सर्जरी की भी ज़रूरत नहीं है। मुझे लगता है कि यह सबकुछ जयेश के आशीर्वाद की वजह से हुआ है और मैं सारी उम्र उसका आभारी रहूंगा।"

इसे भी पढ़ें- हॉस्पिटल की उपलब्धि से आई स्वर कोकिला के चेहरे पर मुस्कान

आपको बता दें कि जयेश भी आम बच्चों की तरह नहीं है। शारिरिक तौर पर वो भी ठीक नहीं है, उनका दिल दाईं तरफ़ है जो बहुत कम केसेस में होता है। खैर, अब हिमेश का यह अनुभव अन्धविश्वास है या सच में कोई चमत्कार यह तो हम नहीं जानते मगर, हम खुश हैं कि हिमेश के पिता अब बिल्कुल ठीक है। वैसे, इसपर आपकी क्या राय है?

chat bot
आपका साथी