Box Office Report: शैतान का खौफ अब भी बरकरार, क्रू के प्लेन का तेल खत्म, ऐसी है बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की हालत

पिछले एक महीने में सिनेमाघरों में अजय देवगन की शैतान से लेकर करीना कपूर खान तक की क्रू तक कई बड़ी फिल्मों ने दस्तक दी। मडगांव एक्सप्रेस और स्वातंत्र्यवीर सावरकर समेत जहां कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई का रास्ता ढूंढती हुई नजर आईं तो वहीं शैतान का खौफ अब भी कायम है। क्रू सहित बड़ी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर कैसा हाल है चलिए जानते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Publish:Fri, 19 Apr 2024 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2024 06:46 PM (IST)
Box Office Report: शैतान का खौफ अब भी बरकरार, क्रू के प्लेन का तेल खत्म, ऐसी है बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की हालत
ऐसी है बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की हालत/ फोटो- Dainik Jagran Graphics

HighLights

  • बॉक्स ऑफिस पर अब भी बरकरार है शैतान का जलवा
  • करीना की क्रू की 21 दिनों में ही फूली सांस
  • बॉक्स ऑफिस पर एक महीने में रिलीज फिल्मों का ऐसा हाल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पिछले एक महीने में कई बड़ी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी थी। अजय देवगन की शैतान जहां 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, तो वहीं क्रू का प्लेन 29 मार्च को सिनेमाघरों में लैंड हुआ था।

इन दोनों बड़ी फिल्मों के बीच कुणाल खेमू के निर्देशन में बनी फिल्म 'मडगांव एक्स्प्रेस' और रणदीप हुड्डा की फिल्म 'स्वातंत्र्यवीर सावरकर' भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने की कोशिश में लगी हुई थीं। अब इन फिल्मों की रेस में बड़े मियां छोटे मियां और अजय देवगन की मैदान भी शामिल हो चुकी है।

अक्षय कुमार की बड़े मियां और छोटे मियां और अजय देवगन की मैदान की रिलीज से बॉक्स ऑफिस पर अन्य फिल्मों का कैसा हाल है चलिए देखते हैं।

शैतान का असर नहीं हुआ खत्म

अजय देवगन की इस साल की पहली रिलीज फिल्म 'शैतान' ने बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छी शुरुआत की थी। आर माधवन स्टारर सुपरनैचुरल फिल्म ने पहले दिन 15 करोड़ से डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग ली थी।

काले जादू की कहानी को बयां करती इस मूवी की रिलीज को एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन अब भी बॉक्स ऑफिस पर शैतान अन्य फिल्मों के मन में खौफ पैदा कर रही है। फिल्म की कमाई भले ही कम हो चुकी हो, लेकिन सिनेमाघरों में 42 दिनों में भी फिल्म की पकड़ कम नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: Shaitaan Box Office Day 34: बॉक्स ऑफिस के 'मैदान' में डटकर खड़ा है 'शैतान', बुधवार को Crew को दिखाया ठेंगा

सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, शैतान ने रिलीज के 42वें दिन यानी कि गुरूवार को तकरीबन 7 लाख का बिजनेस किया है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शैतान का कारोबार 145.67 करोड़ पहुंच चुका है, तो वहीं वर्ल्डवाइड मूवी ने टोटल 205.9 करोड़ कमा लिए हैं।

शैतान टोटल कलेक्शन

वर्ल्डवाइड  205.9 करोड़ रुपए
इंडिया नेट कलेक्शन  145.67 करोड़ रुपए
इंडिया ग्रॉस कलेक्शन  172.6 करोड़ रुपए
ओवरसीज कलेक्शन  33.3 करोड़ रुपए
डे 42 कलेक्शन 7 लाख रुपए

21 दिनों के करीना कपूर की फिल्म 'क्रू' की हालत पतली

करीना कपूर खान 'वीरे दी वेडिंग' के बाद एक बार फिर से वुमन ओरिएंटेड साथ फिल्मी पर्दे पर लौटी थीं। इस फिल्म में पहली बार कृति सेनन, करीना कपूर खान और तब्बू की जोड़ी फैंस को देखने को मिली थी। हाइस्ट कॉमेडी फिल्म की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत 9.25 करोड़ से हुई थी, लेकिन 21 दिनों में ही खरगोश की रफ्तार से सफर शुरू करने वाली अब कछुए की चाल चलने लगी।

करीना-तब्बू की इस फिल्म की कमाई लाखों में आ गिरी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलीज के 21वें दिन मूवी ने महज 48 लाख का बिजनेस किया। फिल्म की इंडिया में नेट कमाई 71.87 करोड़ और वर्ल्डवाइड 123.35 करोड़ तक है।

क्रू 21 डेज कलेक्शन 

वर्ल्डवाइड 123.35 करोड़ रुपए
इंडिया नेट कलेक्शन 71.87 करोड़ रुपए
इंडिया ग्रॉस कलेक्शन 83.35 करोड़ रुपए
ओवरसीज कलेक्शन 40 करोड़ रुपए
डे 42 कलेक्शन 48 लाख रुपए

मडगांव और स्वातंत्र्यवीर सावरकर का है ऐसा हाल

हालांकि, शैतान-क्रू, बड़े मियां और छोटे मियां के बीच मडगांव एक्सप्रेस और स्वातंत्र्यवीर सावरकर बॉक्स ऑफिस के 'मैदान' में भटकते हुए नजर आ रही हैं। रिलीज के चौथे हफ्ते में तक मडगांव एक्सप्रेस ने महज 29.95 करोड़ तक का बिजनेस किया है। इस फिल्म ने गुरुवार को महज 30 लाख रुपए कमाए हैं।

इसके अलावा अंकिता लोखंडे और रणदीप हुड्डा की फिल्म 'स्वातंत्र्यवीर सावरकर ने टोटल 28 दिनों में 23.55 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस फिल्म ने गुरुवार को आठ लाख तक का बिजनेस किया। वर्ल्डवाइड फिल्म ने टोटल 30 करोड़ तक का बिजनेस किया है।

यह भी पढ़ें: Crew Box Office Day 20: 'मैदान' और BMCM के तूफान में नोट समेटने में लगी 'क्रू', चुपचाप कमा लिए इतने करोड़

chat bot
आपका साथी